हनीप्रीत को देशद्रोह की धारा से छूट मिलना मुश्किल (VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Feb 19, 2018 - 08:14 PM (IST)

पंचकुला(धरणी): डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम को पंचकूला अदालत परिसर से भगाने की साजिश रचने के तहत पुलिस ने हनीप्रीत सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ देश द्रोह का मामला दर्ज किया है। जिसमें से कुछ आरोपियों को इस धारा से मुक्त कर दिया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया है फिलहाल हनीप्रीत की इस धारा से मुक्ति मिलना मुश्किल हो सकता है।

बता दें कि पंचकूला दंगा मामले में पुलिस ने देश द्रोह के तहत 10 मामले दर्ज किए थे। जिसमें से अभी तक दो मामलों में ही पुलिस को देश द्रोह की धारा के तहत मामले की अनुमति मिली है। दो अन्य मामलों में सरकार ने अनुमति नहीं दी जबकि छह मामले सरकार के पास विचाराधीन हैं। सरकार की अनुमति ना होने के चलते अदालत ने एफआईआर नंबर 335 में 53 आरोपियों से देश द्रोह की धारा हटा दी गई थी।

पुलिस ने तर्क दिया है कि देश द्रोह के सभी दस मामलों में प्रक्रिया के अनुसार सरकार से अनुमति मांगी गई थी।  आईजी ममता सिंह ने कहा कि अगर अन्य मामलों में देश द्रोह की धारा जोडऩे की जरूरत पड़ी तो उसकी भी मांग की जाएगी। उन्होंने बताया कि 25 अगस्त के दंगो को लेकर 239 मामले दर्ज किए हैं और अहम मामलों में उन्हें अनुमति मिली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static