INLD का हाईवोल्टेज ड्रामा, MP-MLA की तलाशी पर भड़के अभय चौटाला

punjabkesari.in Thursday, Jun 15, 2017 - 09:55 AM (IST)

चंडीगढ़:हरियाणा के प्रमुख विपक्षी दल इनेलो ने एसवाइएल नहर निर्माण और किसानों के मुद्दे पर भाजपा सरकार के खिलाफ यहां प्रदर्शन किया। सीएम आवास का घेराव करने जा रहे इनेलो कार्यकर्ताओं को पंजाब भवन के पास ही रोक दिया गया। इसके बाद मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल के बुलावे पर विधानसभा में नेता विपक्ष अभय चौटाला व अन्‍य इनेलाे नेता सीएम हाउस पहुंचे ताे उन्‍हें अपमानजनक हालत का सामना करना पड़ा। ये नेता मुख्यमंत्री के बुलावे पर उनके आवास पर ज्ञापन देने पहुंचे थे। सीएम आवास में एंट्री से पहले इन नेताओं की न केवल तलाशी लेने की कोशिश की गई, बल्कि मोबाइल फोन और पेन भी बाहर ही रखने को कहा गया। गुस्साए विपक्ष के नेता अभय चौटाला ने एलान किया कि सीएम आवास पर होने वाली किसी बैठक में हिस्सा नहीं लिया जाएगा।
PunjabKesari
इनेलो की राज्य कार्यकारिणी की बैठक के बाद कार्यकर्ता अभय सिंह चौटाला, अशोक अरोड़ा, रामपाल माजरा, जसविंद्र सिंह संधू, चरणजीत सिंह रोड़ी, निशान सिंह और दिग्विजय चौटाला के नेतृत्व में सीएम आवास की तरफ बढ़े। चंडीगढ़ पुलिस ने पंजाब भवन के पास बैरिकेड लगाकर उन्हें रोक लिया। नारेबाजी के बीच सीएम के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर भी मौके पर पहुंच गए। अभय चौटाला ने उन्हें कहा कि वे सीएम को ही ज्ञापन देंगे। इसके बाद सभी विधायक व सांसद चौटाला की अगुवाई में सीएम कोठी पहुंचे। वहां सांसदों व विधायकों की जमा तलाशी ली जाने लगी, जिस पर अभय चौटाला भड़क गए। उन्होंने कहा कि सीएम से मिलने आए डेलीगेशन की इस तरह तलाशी नहीं होती। हमने कई मुख्यमंत्री देखे, लेकिन ऐसा व्यवहार आज तक किसी ने नहीं किया।

चौटाला ने कहा कि घटना के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल का फोन आया था। मुख्यमंत्री ने सफाई दी कि सिक्योरिटी यह सुनिश्चित करना चाहती थी कि कोई असलाह न हो। अभय ने कहा, बात असलहे की नहीं अपमान की है। इस तरह वरिष्‍ठ नेताओं को अपमानित नहीं किया जा सकता। इनेलो प्रवक्ता प्रवीण आत्रेय के अनुसार प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को सौंपे जाने वाले ज्ञापनों में स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने, किसानों के कर्ज माफ करने, एस.वाइ.एल. नहर का निर्माण कराने, कृषि कोष बनाने और सूरजमुखी की फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदने की मांग की गई।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static