जाट आंदोलन का दिल्ली मेट्रो पर दिखा असर

Sunday, March 19, 2017 12:19 PM
जाट आंदोलन का दिल्ली मेट्रो पर दिखा असर

नई दिल्ली:जाट आंदोलन का असर दिल्ली मेट्रो पर भी देखने को मिल रहा है। 20 मार्च को राजधानी में आंदोलन के ऐलान के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके अलावा धारा 144 भी लगा दी गई है। दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवायजरी जारी करते हुए जानकारी दी है कि आज रात 8 बजे के बाद सभी रूट्स पर मेट्रो सेवा बंद हो जाएगी। मेट्रो प्रशासन ने सूचित किया है कि 19 मार्च की रात से अगले निर्देश तक गुड़गांव, फरीदाबाद, नोएडा और गाजियाबाद में मेट्रो सेवाओं को पूरी तरह से बंद रखा जाएगा। इसी तरह दिल्ली में भी राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, जनपथ, मंडी हाउस, बाराखंबा रोड, आर के आश्रम, प्रगति मैदान, खान मार्केट मेट्रो स्टेशनों को भी बंद रखा जाएगा। हालांकि इन सभी मेट्रो स्टेशनों पर अंदर ही अंदर ट्रेन चलती रहेंगी। 
बताया जा रहा है कि दिल्ली के लोगों को अन्य राज्यों में जाने की अनुमति भी नहीं होगी वहीं बाहरी राज्यों से दिल्ली में केवल उन्हीं को आने दिया जाएगा जिन्हें अस्पताल पहुंचना जरूरी होगा। पुलिस ने सी.बी.एस.ई. व यू.पी.एस.सी. के छात्रों से समय से पहले परीक्षा सेंटर के लिए निकलने का निर्देश दिया है ताकि जाम में न फंसे।

झज्जर पर रहेगा दिल्ली कूच का दबाव
झज्जर:दिल्ली के साथ सटा होने के कारण 20 मार्च को जाट झज्जर के रास्ते ही दिल्ली में प्रवेश करेंगे। झज्जर के बादली रोड व बहादुरगढ़ रोड मुख्य मार्ग होंगे। इन्हीं मार्गों से झज्जर, रोहतक, भिवानी, जींद, हिसार व दादरी जिलों के जाट दिल्ली जा सकते हैं। ऐसे में झज्जर जिले की सीमा में अन्य जिलों के ट्रैक्टरों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है। यहां तक कृषि कार्यों में इस्तेमाल होने वाले ट्रैक्टर-ट्रालियों का इस्तेमाल सवारी के रूप में होता है तो कार्रवाई किए जाने की हिदायत भी जारी कर दी गई है। जिले में प्रमुख मार्गों पर खास स्थानों को चिन्हित किया गया है जहां अन्य जिलों के साथ-साथ झज्जर के एक-दूसरे क्षेत्र में ट्रैक्टरों के प्रवेश को रोका जा सके।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!