अस्पताल में कई घंटे पड़ा रहा युवक का शव, नहीं पसीजा डॉक्टरों का दिल(Video)

Sunday, January 14, 2018 4:21 PM

झज्जर(प्रवीन धनखड़): झज्जर के नागरिक अस्पताल में चिकित्सकों की लापरवाही के चलते एक नाना को अपने मृतक नाती के शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा। मृतक का शव अस्पताल में करीब बीस घंटे पड़ा रहा लेकिन डयूटी पर मौजूद चिकित्सकों ने बार-बार गुहार लगाने के बाद भी पोस्टमार्टम नहीं किया गया। इस मामले की भनक जब आस-पास के लोगों को मिली तो वह शहर के कई पार्षद व अन्य लोगों के साथ अस्पताल पहुंचे और आक्रोश जताते हुए मामले की शिकायत एसडीएम को की। एसडीएम के हस्तक्षेप के बाद ही मृतक के शव का पोस्टमार्टम हो पाया। 
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार शहर के बेरी गेट का रहने वाला मोहित(21) लंबे समय से अपने ननिहाल में रह रहा था। एक जनवरी को मोहित रोहतक गया हुआ था। उस दौरान वह एक ऑटो में बैठा जिसे एक ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी और वह बुरी तरह से जख्मी हो गया। जख्मी हालत में उसे पीजीआई में भर्ती कराया गया जहां हफ्ताभर इलाज के बाद उसे छुटटी मिल गई थी।

बीती रात मोहित की एक बार फिर से हालत खराब हो गई। परिजन उसे झज्जर के एक नागरिक अस्पताल लेकर पहुंचे जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। शनिवार की पूरी रात व पूरा दिन गुजर जाने के बावजूद भी नागरिक अस्पताल के चिकित्सकों ने उसका पोस्टमार्टम यह कह कर नहीं किया कि मोहित की दुर्घटना रोहतक में हुई थी इसलिए उसका पोस्टमार्टम भी वहीं पीजीआई में होगा। 
PunjabKesari
करीब बीस घंटे बाद भी जब चिकित्सकों का मन नहीं पसीजा तो परिजन बिफर गए और उन्होंने गुस्सा जाहिर किया। साथ ही इस पूरे घटनाक्रम की सूचना अपने पड़ोस के लोगों के साथ मिलकर शहर के पार्षदों को दी। सूचना पाकर पार्षद महाबीर गुज्जर, सुरेश, हेमन्त भगाना व पूर्व पार्षद भूदेव अस्पताल पहुंचे। उन्होंने चिकित्सकों से बातचीत की और इसकी जानकारी एसडीएम को दी। जिसके बाद ही मृतक मोहित के शव का पोस्टमार्टम किया गया।



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!