महिला ने करवाई गुरुग्राम में पत्रकार की हत्या, 17 लाख का लेन-देन बना बड़ी वजह

punjabkesari.in Saturday, Aug 05, 2017 - 10:13 AM (IST)

गुड़गांव(अनिल मनचंदा):सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत झाड़सा रोड पर 28 जुलाई को दिनदहाड़े पत्रकार सुरेंद्र राणा की गोली मारकर की गई हत्या के मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि चौथा आरोपी फिलहाल पुलिस की पकड़ से बाहर है। आरोपियों में एक महिला भी शामिल है। शुक्रवार को डीसीपी क्राइम सुमीत कुमार ने बताया कि तीनों आरोपी झज्जर जिला के बिसाना निवासी रविंद्र, झज्जर के जौंधी निवासी सतपाल और गुड़गांव के सेक्टर-17 ए सुखराली की रहने वाली बाला है। अभी पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हथियार को बरामद नहीं किया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया है। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि उनकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त असलहे को बरामद किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हत्याकांड में शामिल चौथे आरोपी को भी बहुत जल्द काबू कर लिया जाएगा। तीनों आरोपियों को वीरवार की शाम को गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल पुलिस तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।
PunjabKesari
दिनदहाड़े हुई थी पत्रकार की हत्या
बीते 28 जुलाई की दोपहर कार सवार लोगों ने दिन दहाड़े पत्रकार सुरेंद्र राणा की ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या कर दी थी। वारदात शहर के झाड़सा रोड स्थित एक शराब के ठेके के सामने हुई थी। भीड़ भाड़ होने के बावजूद आरोपी सेंट्रो कार में बैठकर फरार हो गए थे। घटना की सूचना पाकर डीसीपी क्राइम सुमीत कुमार, एसीपी सिविल लाइंस, सिविल लाइन थाना प्रभारी सहित अपराध शाखा की टीम मौके पर पहुंच गई और जांच में जुट गई थी। सुरेंद्र सिंह राणा शांति नगर में रहते थे। वह भारतीय अखंड मंच के प्रदेश अध्यक्ष भी थे और हाल ही में उन्होंने एक निजी न्यूज चैनल को ज्वाइन किया था और लेटर लेकर आया था। वह किसी काम से अपनी टाटा सफारी कार से सिविल लाइन गए हुए थे। झाड़सा रोड पर वह अपनी टाटा सफारी कार खड़ी कर किसी काम से चले गए। वापस आते ही जैसे ही उन्होंने अपनी कार का दरवाजा खोला, तभी सफेद रंग की एक सेंट्रो कार आकर रूकी। कार सवार लोगों ने सफारी के आगे अपनी कार लगा दी थी। कार सवार लोगों ने सुरेंद्र को करीब 4 गोलियां मारी थी। खून से लथपथ सुरेंद्र सड़क पर गिर गया और मौके पर ही दम तोड़ दिया था। मृतक की पत्नी की लिखित शिकायत पर थाना सिविल लाइंस में पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया था।
PunjabKesari
17 लाख की लेन-देन का था मामला
सुरेंद्र राणा की हत्या में बाला सहित 4 लोग शामिल थे, जिसमें से एक को दो दिन पहले ही झज्जर पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल हुई सुरेद्र राणा की रिवॉल्वर के साथ गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस के मुताबिक बाला ने सुरेंद्र  राणा को सबक सिखाने की पहले से ही तैयारी कर रखी थी, लेकिन जिस रोज हत्या की वरदात को अंजाम दिया गया उस दिन सुरेंद्र राणा और चारों आरोपी अचानक एक दूसरे से टकराए थे। डीसीपी सुमित कुहाड़ ने बताया कि सुरेंद्र राणा की हत्या उसी की रिवॉल्वर छीनकर की गई थी। हत्या के पीछे की वजह सुरेंद्र राणा और बाला के बीच करीब 17 लाख रुपए का लेन देन बनी। पुलिस पूछताछ में बाला ने बताया की काफी समय पहले सुरेंद्र राणा ने उससेे पैसे लिए थे लेकिन देने के नाम पर आनाकानी कर रहा था। इतना ही नहीं सुरेंद्र राणा ने पैसे के लेन देने के लिए धमकी देने का मामला बाला उसके बेटे और एक साथी के खिलाफ  दर्ज करा गिरफ्तार भी करा दिया था। फिलहाल पुलिस ने तीनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि चौथे आरोपी को झज्जर से प्रॉडक्शन वॉरट पर लाने की तैयारी कर रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static