ट्विनसिटी की आरती पंवार ने KBC में जीते 3 लाख 20 हजार रुपए

punjabkesari.in Wednesday, Oct 11, 2017 - 03:49 PM (IST)

यमुनानगर: सोमवार रात 9 बजे शहरवासी अपने-अपने टी.वी. सैट से चिपककर बैठ गए क्योंकि के.बी.सी. सीजन 9 पर जगाधरी की बेटी आरती पंवार सदी महानायक के साथ के.बी.सी. खेलने वाली थी। इस दौरान आरती ने संभल-संभल कर खेलना शुरू किया और पहले चरण तक कोई भी लाइफलाइन नहीं ली। 13वें सवाल पर 25 लाख की राशि के लिए जो सवाल आया उसके जवाब को लेकर वह पूरी तरह से आश्वस्त थी लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। जवाब गलत होने पर उसकी ईनामी राशि घटकर 3 लाख 20 हजार रुपए तक सिमटकर रह गई। इससे आरती के परिजन सहित शहरवासियों को भी एक बार तो निराशा हुई लेकिन बाद में सभी ने गर्व महसूस किया कि उनके शहर से एक बेटी इस मुकाम तक पहुंची। 

आरती के पिता बाबूराम ने बताया कि आरती के ज्ञान की खुद शो मेजबान अमिताभ बच्चन ने तारीफ की। शो के दौरान 13वां सवाल आया कि 1 नवम्बर को भारत के किस शहर में लार्ड कैनिंग ने इस बात की घोषणा की कि अब भारत का साम्राज्य ईस्ट इंडिया कंपनी की बजाय क्वीन विक्टोरिया के अधीन होगा। इस सवाल के आने तक आरती की सभी लाइफलाइन खत्म हो चुकी थी। इसलिए उसने इस सवाल पर रिस्क लिया और बदकिस्मती से गलत जवाब हो गया। 

पिता बताते हैं कि आरती बचपन से ही पढ़ाई-लिखाई में होशियार है। टी.वी. पर न्यूज सुनना, अखबार पढऩा उसकी आदत है। इन दिनों वह प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी भी कर रही है। ऐसे में उसे के.बी.सी. के लिए कोई खास तैयारी नहीं करनी पड़ी। इस दौरान फिल्मस्टार अमिताभ बच्चन के साथ सैट पर लगभग 1 घंटे 10 मिनट का समय बिताते हुए 13वें सवाल तक पहुंची।

वर्ष 2011 में लुधियाना, पंजाब में हुए ऑडिशन के दौरान वह असफल हो गई लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी और वर्ष 2014 में एक बार फिर दिल्ली ऑडिशन में प्रयास किया लेकिन यहां भी सफलता हाथ नहीं लगी। इसी दौरान विवाह के बाद भी उसने प्रयास जारी रखा। इसी दौरान वर्ष 2017 में उसको सफलता मिली। वह न केवल शो में प्रतिभागी बनी बल्कि फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में पहली बार में ही हॉट सीट पर बैठने का मौका प्राप्त किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static