19 साल तक मुंह बोली बहन से किया रेप, कई बार करवाया गर्भपात

punjabkesari.in Thursday, Jun 15, 2017 - 03:16 PM (IST)

यमुनानगर(हरिंदर सिंह):यमुनानगर में एक ऐसा हैवानियत का चेहरा सामने आया है, जहां एक युवक अपनी मुंह बोली बहन के साथ पिछले 19 सालों से जबरदस्ती रेप करता रहा। यहीं नहीं पीड़िता की जुबान बंद रखने के लिए वह उसकी आपत्तिजनक तस्वीरों के सहारे उसे ब्लैकमेल करता रहा। 19 सालों तक पीड़िता अंदर ही अंदर सिसकती रही, मगर जब एक दिन हैवान भाई की नजर छोटी बहन पर पड़ी तो वह अपना दर्द छिपा नहीं पाई, और उसने बड़ी बहन को सब बता दिया। परिवार को जैसे ही अपनी बेटी के आंसूओं के पीछे छिपी दर्द भरी दास्तां पता चली, तो उनके पैरों तले ज़मीन खिसक गई। रमज़ान के पाक महीने में एक मुस्लिम परिवार पर टूटे मूसीबतों के इस पहाड़ ने उन्हें हिलाकर रख दिया है। मामले की शिकायत पुलिस को दे दी गई है, जिसके बाद आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज हो चुका हैं। पीड़िता जैसमीन फूट-फूटकर एक ही बात बार-बार दोहरा रही है, कि वह समाज के आगे रूसवा हो चुकी है, उसकी जिंदगी अब बर्बाद हो गई है।
PunjabKesari
जैसमीन का कहना है कि 19 साल पहले उसके घर में नवीन नामक एक युवक आता था, जो उसके भाईयों का दोस्त था। नवीन उसे व उसकी दूसरी बहनों को बहन ही बोलता था। मगर एक दिन ज़ैसमीन को घर पर अकेली पाकर नवीन ने उसकी असमत को तार-तार कर दिया। यही नहीं नवीन ने बेहोशी की हालत में उसकी कुछ अश्लील फोटों भी बना ली, जिनके दम पर वह जैसमीन की इज्जत के साथ 19 सालों तक बार-बार खेलता रहा, और उसकी जुबान बंद रखने के लिए उसकी अश्लील फोटो को सार्वजनिक करने की धमकी देता रहा। इस दौरान वह कई बार गर्भवती हुई, मगर हर बार नवीन गर्भनिरोधक दवाओं से उसका गर्भ गिरा देता।

पीड़िता पिछले साल सिंतबर में भी गर्भ से थी मगर इस बार उसने नवीन को इस बात की जानकारी नहीं दी। वह इस बच्चे को जन्म देना चाहती थी, लेकिन एक दिन जब नवीन एक बार फिर से उसके साथ गलत करने लगा, तो जैसमीन ने विरोध किया। जिसके कारण नवीन ने उसे खूब मारा-पीटा। जैसमीन ने उसे अपने गर्भवती होने की बात कही और यह भी कहा कि इस बार वह गर्भपात नहीं होने देगी। लेकिन नवीन ने धोखे से उसे बातों में ले लिया और जूस में गर्भनिरोधक दवा पिलाकर उसका वह बच्चा भी गिरा दिया। जिस वक्त नवीन ने पहली बार उसका रेप किया उस वक्त वह महज 16 साल की थी। एक दिन नवीन उसे जबरन पॉवटा साहिब भी ले गया था और इसे धमकियां देकर एक निकाहनामे पर इसके साईन भी करवा लिए थे। वह उस निकाह के लिए बिलकुल तैयार नहीं थी मगर नवीन ने उसे धमकी दी।

नवीन ने शादी कर रखी थी और उसके पास अपने बच्चे अपना परिवार भी था। इसके बावजूद नवीन ने ज़ैसमीन को अपनी अय्याशी का सामान बनाकर रखा हुआ था। उसका जब मन करता वह आता और इसे अपने ना-पाक इरादों से रौंद जाता। नवीन इतनी घटिया मानसिकता का इंसान था कि वह इसकी छोटी बहन पर भी गंदी नजर रखने लगा था। वह इसे धमकाता रहता था कि अगर इसने किसी को भी कुछ बोलने की हिम्मत की तो वह उसकी छोटी बहन के साथ भी वही सब करेगा जो वह उसके साथ कर रहा है। यही नहीं नवीन ज़ैसमीन को यह धमकी भी देता था कि वह पैसे से सब कुछ खरीद सकता है वह चाहें पुलिस हो या कानून। हर जगह वह पैसे के दम पर उसे झूठा साबित कर देगा। इसके बाद ज़ैसमीन इस कदर टूट गई कि वह अपने रोने पर कंट्रोल नहीं कर पाई और आंसूओं की धारा के साथ अपनी बड़ी बहन के सामने ज़ैसमीन ने 19 साल के अपने नारकीय जीवन की पूरी दस्तां सुना डाली।
PunjabKesari
परिवार की आंखों से जैसे ही हकीकत का पर्दा उठा उनके होश फाख्ता हो गए, मामले की जानकारी तुरंत इलाके के एसपी को दी गई। पुलिस ने सर्वोच्च न्यायालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार पल भर की भी देरी न करते हुए आरोपी के खिलाफ रेप, जबरन गर्भपात करने, डराना धमकाना और ब्लैकमेलिंग की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अधिकारियों का तर्क है कि जैसे-जैसे जांच में इस गुत्थी की परते खुलेंगी नई धाराएं शामिल भी की जा सकती है और हटाई भी जा सकती हैं।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static