मानेसर लैंड डील मामला: हुड्डा सहित 34 आरोपियों को CBI कोर्ट ने भेजा सम्मन

punjabkesari.in Friday, Mar 16, 2018 - 06:29 PM (IST)

पंचकूला(धरणी/उमंग): मानेसर भूमि अधिग्रहण मामले में आज हुई सुनवाई में सीबीआई की विशेष अदालत ने भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ सम्मन जारी किया है। अदालत के फैसले के मुताबिक, भूपेंन्द्र सिंह हुड्डा सहित सभी 34 आरोपियों को 19 मार्च को विशेष सीबीआई अदालत में हर हालत में पेश होना होगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार होने वाली सुनवाई में आरोपियों पर आरोप तय हो सकते हैं। 

गौरतलब है कि सीबीआई कोर्ट के स्पेशल जज कपिल राठी को मानेसर मामले में चार्जशीट फाइल कर दी है। जिसमें हुडडा के अलावा एम एल तायल, छतर सिंह , एस एस ढिल्लों, पूर्व डीटीपी जसवंत सहित कई बिल्डरों का नाम आया। वहीं इस मामले में अबतक सुनवाई के दौरान चालान की स्क्रूटनी जारी की गई थी जो अब पूरी हो चुकी है। इस मामले में ईडी ने भी हुड्डा के खिलाफ सितंबर 2016 में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था।

उल्लेखनीय है कि अगस्‍त 2014 में निजी बिल्डरों ने हरियाणा सरकार के अज्ञात जनसेवकों के साथ मिलीभगत कर गुडग़ांव जिले में मानसेर, नौरंगपुर और लखनौला गांवों के किसानों और भूस्वामियों को अधिग्रहण का भय दिखाकर उनकी करीब 400 एकड़ जमीन औने-पौने दाम पर खरीद ली थी। कांग्रेस की तत्कालीन हुड्डा सरकार के कार्यकाल के दौरान करीब 900 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर उसे बिल्डर्स को औने-पौने दाम पर बेचने का आरोप है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static