MBBS-2017 एंट्रेंस परीक्षा का रिजल्ट घोषित, महक ने किया हरियाणा में टॉप

punjabkesari.in Friday, Jun 16, 2017 - 08:21 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि रोहिला):ऑल इंडिया इंस्टीच्यूट ऑफ मैडीकल साइंसिज (एम्स) ने एम.बी.बी.एस.-2017 एंट्रैंस परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया। हरियाणा की शाहाबाद मारकंडा निवासी महक सिंघल ने ए.आई.आर.-14वां रैंक हासिल कर हरियाणा की टॉपर रही। इसके साथ ही हरियाणा के यमुनानगर की रहने वाली इश्मीत कौर ने 41वां और आरुषि जैन ने 78वां रैंक हासिल किया। 
PunjabKesari
शाहाबाद की महक सिंघल ने ऐम्स दिल्ली के एम.बी.बी.एस. की प्रवेश परीक्षा में 14वां रैंक प्राप्त करके हरियाणा में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। महक के पिता गुरचरण सिंह ने बताया कि उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है। इससे पहले महक जवाहर लाल नेहरू इंस्टीच्यूट ऑफ मैडीकल साइंस की प्रवेश परीक्षा में 51वां रैंक प्राप्त कर चुकी है। महक ने 12वीं कक्षा तक की शिक्षा यहां के विश्वास स्कूल से ली है। महक ने 12वीं कक्षा में मैडीकल में 95.8 प्रतिशत नम्बर लेकर स्कूल में टॉप किया था। महक अपनी इस उपलब्धि का श्रेय पिता गुरचरण सिंघल, माता पूनम सिंघल, दादी भगवती सिंघल, भाई कृष्ण सिंघल व स्कूल स्टाफ को देती है। महक अपने बड़े भाई कृष्ण सिंघल को अपना रोल मॉडल मानती है क्योंकि वह आई.आई.टी. कानपुर इंजीनियरिंग कालेज में द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रहा है और कृष्ण हर समय बहन को डाक्टर बनने के लिए प्रेरित करता रहा है।

ईशमीत कौर के ऑल ओवर इंडिया में एम्स एम.बी.बी.एस. में 41वां रैंक हासिल किया है। ईशमीत भी यहां पी.जी में रहकर ही ऐलन से कोचिंग ले रही थी। ईशमीत वैसे हरियाणा के यमुनानगर की रहने वाली है। जबकि ईशमीत ने स्कूलिंग खरड़ स्थित ऐनीज स्कूल से की है। ईशमीत ने 12वीं में 91.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।  ईशमीत के पिता मनविंद्र पाल सिंह एग्रीकल्चरिस्ट अौर मां गृहिणी है। 

देश के टॉप 7 एम्स संस्थानों में मिलेगा दाखिला
मैडीकल की इस प्रतिष्ठित परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले स्टूडैंट्स को देश के 7 एम्स कालेजों में दाखिला मिलने का रास्ता साफ हो गया है। नई दिल्ली, पटना, जेपला, जोधपुर, भुवनेश्वर, ऋषिकेश और रायपुर के एम्स संस्थान शामिल हैं। इनके 700 सीटों के लिए अब काऊंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static