सैन्य भर्ती घोटाला मामले में 2 उम्मीदवार गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2017 - 09:10 AM (IST)

अंबाला (रमिंद्र):सेना भर्ती रैली में फर्जी दस्तावेज लगाकर धोखाधड़ी करने वाले 2 उम्मीदवारों को पुलिस ने दबोच लिया है। धोखाधड़ी के इस मामले में लिप्त आरोपी गांव खालसा थाना पिहोवा जिला कुरुक्षेत्र निवासी अंग्रेज व मल्लौर निवासी गुरध्यान सिंह को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया। अदालत के आदेशानुसार गुरध्यान सिंह को एक दिन का पुलिस रिमांड मंजूर हुआ और आरोपी अंग्रेज सिंह को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। मामले में संलिप्त अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल विक्रम सिंह ने बीती 7 फरवरी को छावनी थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी कि आरोपी दलजीत, बलजिंद्र, लखविंद्र, सुरेश, सतीश, राहुल, अंकुश, सुनील, सोहन, हरदीप, कृष्ण, अंग्रेज, सुधीर, विष्णु, भूपिंद्र, संदीप, सुनील, आकाश, रवि व पवन इत्यादि ने मिलकर भारतीय सेना में भर्ती के लिए जाली प्रमाण पत्र देकर धोखाधड़ी की है। इस शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी थी। गत दिवस इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी अंग्रेज निवासी गांव खालसा थाना पिहोवा जिला कुरुक्षेत्र व गुरध्यान सिंह निवासी गांव मल्लौर को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश किया, न्यायालय के आदेशानुसार गुरध्यान सिंह का एक दिन का पुलिस रिमांड मंजूर हुआ और आरोपी अंग्रेज सिंह को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 

कई उम्मीदवार हो गए थे ट्रेनिंग के लिए रवाना
गौरतलब है कि कई उम्मीदवार तो सेना की ट्रेनिंग तक के लिए रवाना हो गए थे और इस दौरान उनके द्वारा 6 माह की ट्रेनिंग भी पूरी कर ली गई थी लेकिन सेना द्वारा दस्तावेजों की गहन पड़ताल के दौरान कई उम्मीदवारों के दस्तावेज फर्जी पाए गए थे जिस वजह से भर्ती निदेशक ने मामले की शिकायत एस.पी. को सौंपी थी। एस.पी. ने सदर थाने में केस जांच के लिए भेजा था जिसके बाद मामला दर्ज कर रैजीमैंट बाजार पुलिस चौकी को जांच का जिम्मा सौंपा गया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static