फरीदाबाद में मंत्री उमा भारती ने किया योग, राष्ट्रपति चुनाव पर भी ली चुटकी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 21, 2017 - 10:46 AM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी):आयुष मंत्रालय द्वारा फरीदाबाद के सैक्टर 21 बी के पार्क में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में योग शिविर लगाया, जिसमें जल संसाधन मंत्री उमा भारती, न्याय एवं अधिकारिता केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के साथ-साथ शहर की प्रथम महिला महापौर सुमन बाला भी मौजूद रहीं। योग शिविर में पहुंचने पर मंत्री उमा भारती का न्याय एवं अधिकारिता केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने स्वागत किया। रीढ़ की हड्डी में चोट लगने के चलते उमा भारती कुर्सी पर बैठकर कुछ प्रतिक्रियाए ही करती नजर आईं। पूरे योग शिविर में बच्चे बूढ़े जवान और महिलाओं सहित सैंकडों लोगों ने एक साथ योग किया। 
PunjabKesari
मंत्री उमा भारती ने कहा कि योग का मतलब जोड़ना है जो देश के प्रधानमंत्री पूरे संसार में करना चाहते हैं। मोदी पूरे संसार को मन, आत्मा और स्वस्थ्य शरीर के साथ एक दूसरे के साथ योग के माध्यम से जोड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि योग से व्यक्ति एक अच्छा इंसान बनेगा। इसलिए योग ही सबसे महत्वपूण हैं।
PunjabKesari
मंत्री उमा भारती ने राष्ट्रपति चुनाव पर ली चुटकी
उमा भारती ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पूछे गए सबाल पर चुटकी लेेते हुए कहा कि राष्ट्रपति के चुनाव पर भी आज योग करने की आवश्यकता है, इसलिए योग करो।
PunjabKesari
वहीं,मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने योग के बारे में बोलते हुए कहा कि बड़ॉी-बड़ी कंपनियां मोटी रकम पर हमारा स्वास्थ्य बीमा करती हैं और प्रति महीने साल प्रमीयम लेती हैं। ऐसा ही स्वास्थ्य बीमा हमारे योग ऋषिमुनियों ने योग द्वारा हमारा किया है जोकि बिल्कुल मुफ्त है जिसमें प्रमीयम के रूप में पैसा नहीं देना है, सिर्फ कुछ समय देना है। साथ ही मंत्री ने कहा कि आज मोदी के आहवान पर पूरे विश्व के 172 देश योग कर रहे हैं जोकि बहुत बड़ी उपलब्धि है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static