24 गर्ल स्टूडेंट्स के साथ बस में बदतमीजी, कंडक्टर पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, May 02, 2017 - 04:16 PM (IST)

गुड़गांव:प्राइवेट बसों में यात्रा करने वालों को कई बार बस चालक-परिचालकों के व्यवहार के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कई बार मामला गाली-गलौच और झड़प तक भी पहुंच जाता है। लेकिन प्राइवेट बसों के स्टाफ की मनमानी पर लगाम नहीं लग पा रही। गत दिवस रोडवेज कर्मचारियों की सांकेतिक हड़ताल के कारण छात्राअों को परेशानी का सामना करना पड़ा। छात्राअों ने आरोप लगाया कि पास नहीं चलने की बात कहकर बस स्टैंड से करीब दो किलोमीटर दूर करीब 24 स्टूडेंट्स को सोहना चौक के पास निजी बस चालक ने धक्के देकर उतार दिया।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक रोडवेज कर्मचारी सांकेतिक हड़ताल पर बैठे थे। तभी महरौली रोड स्थित गर्ल्स कॉलेज व द्रोणाचार्य कॉलेज में पढ़ने वाली पटौदी व जमालपुर की करीब 24 गर्ल्स स्टूडेंट्स गुड़गांव से पटौदी चलने वाली निजी बस में पटौदी के लिए बैठ गईं। बस स्टैंड से चलने के बाद जब सोहना चौक पर स्टूडेंट्स से कंडक्टर ने किराया देने की बात कही तो स्टूडेंट्स ने बताया कि उनके पास रोडवेज का पास है। इस पर कंडक्टर ने ठेठ हरियाणवी भाषा में बोला कि इसमैं कोन्या चाल्लै पास।
PunjabKesari
ड्राइवर से बोला कि साइड में ला रै बस, सब नीचै नै उतर जाओ। इस पर स्टूडेंट्स ने जब बस से उतरने से इनकार किया तो कंडक्टर ने जबरन हाथ पकड़कर नीचे उतार दिया। स्टूडेंट्स के महिला हेल्प लाइन 1091 पर फोन करने पर पीसीआर पहुंची, लेकिन बस तब तक जा चुकी थी। स्टूडेंट्स पैदल बस स्टैंड पहुंचीं और धरने पर बैठे रोडवेज कर्मियों को शिकायत दी।
PunjabKesari
विद्यार्थियों ने बताया कि करीब ढाई घंटे पुलिस चौकी में बैठने के बाद लेडी इंस्पेक्टर ने उनके बयान दर्ज किया। उन्होंने केवल शिकायत ली, लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं की। वहीं मंगलवार को इस बारे में बस स्टैंड चौकी के सब इंस्पेक्टर देवेंद्र ने बताया कि मामला शिवाजी नगर चौकी से जुड़ा होने का है, जिसके इसे संबंधित चौकी में रेफर कर दिया गया है। गुड़गांव में स्कूल व कॉलेज के स्टूडेंट्स में करीब 5 हजार पास होल्डर हैं। जिनमें 4 हजार से अधिक केवल गर्ल्स स्टूडेंट हैं। गर्ल्स कॉलेज की 1800 स्टूडेंट्स ने रोडवेज का बस पास बनाया हुआ है। इसके अलावा रोडवेज की तीन बसें केवल महिलाओं के लिए महिला स्पेशल के नाम से चलती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static