नेशनल लेवल की कबड्डी प्लेयर बेटी का भविष्य उजाड़ रहे माता-पिता (VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, Feb 13, 2018 - 11:00 PM (IST)

रोहतक(दीपक भारद्वाज): एक छोटे से गांव से नेशनल लेवल की कबड्डी प्लेयर बनने का सफर तय करने के बाद एक बेटी के भविष्य के आड़े उसके माता-पिता ही आ रहे हैं। हरियाणा में रोहतक जिले के एक गांव की इस बेटी प्रीति ने अपने माता-पिता के खिलाफ आवाज उठाई है। प्रीति ने इस संबंध में हरियाणा के मुख्यमंत्री व डीजीपी को पत्र लिखा है और महिला आयोग की चेयपर्सन से भी मुलाकात की है।

राष्ट्रीय स्तर पर कबड्डी खेल चुकी प्रीति को पढ़ाई और खेल को जारी रखने के लिए परिवार से बगावत करने पर मजबूर होना पड़ रहा है। उसने मुख्यमंत्री मनोहरलाल से लेकर महिला आयोग और डीजीपी को पत्र लिखकर गुहार लगाई है कि उसकी पढ़ाई और खेल को जारी रखने दिया जाए। उसका कहना है कि पढ़ाई के साथ-साथ खेल में इंटरनेशनल स्तर तक पहुंचकर देश व प्रदेश का नाम रोशन करना चाहती है। 

PunjabKesari

माता पिता आ रहे भविष्य के आड़े
प्रीति का आरोप है कि सितंबर 2017 में उसके पिता रोहतक आए और उसे जबरन करनाल ले गए। वहां पर एक उम्रदराज से उसका रिश्ता तय कर दिया। जिसका विरोध करने पर कई दिन तक कमरे में बंद कर रखा गया। उसके बाद किसी तरह उसने रोहतक आकर फिर से पढ़ाई और प्रेक्टिस शुरू कर दी।
कुछ दिन पहले उसका पिता फिर से कुछ लोगों के साथ रोहतक आया और उसे लेकर जाने लगा। वह किसी तरह बच निकली, लेकिन अब उसे अपने पिता से जान का खतरा है। 

मूल रूप से पानीपत के महावटी गांव की रहने वाली प्रीति का परिवार चार साल से करनाल में रहता है। वह रोहतक के वैश्य कॉलेज में बीए की पढ़ाई कर रही है। प्रीति नेशनल स्तर पर फेडरेशन की तरफ से कबड्डी खेल चुकी है। साथ ही चैंपियनशिप में भी शानदार प्रदर्शन कर चुकी है। 

पिता ने मारी अंगूठे पर चोट
आरोप यह भी है कि एक चैंपियनशिप में चयन का पता चलने पर पिता ने उसके अंगूठे में चोट मार दी, ताकि वह खेल ना सके। इतना कुछ झेलने के बावजूद व रोज रास्ता बदलकर कॉलेज जाती है। प्रीति ने बताया कि उसे परिवार से छिपकर रोहतक में एक रिश्तेदार के यहां रहना पड़ रहा है।

PunjabKesari

वहीं इस बारे में राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन प्रतिभा सुमन का कहना है कि पीड़िता को इन्साफ दिलाया जाएगा। हरियाणा की बेटियों ने देश का नाम रोशन कर रही हैं। यह बेहद चिंता का विषय है कि एक बेटी को पढ़ाई और खेल के लिए इस तरह का कदम उठाना पड़ रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static