एचटेट परीक्षा की OMR शीट कल होगी अपलोड, जानें कब आएगी Answer Key...

Monday, January 08, 2018 8:20 PM
एचटेट परीक्षा की OMR शीट कल होगी अपलोड, जानें कब आएगी Answer Key...

भिवानी(अशोक भारद्वाज): हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित करवाई गई अध्यापक पात्रता परीक्षा के परिणाम तो फरवरी माह के मध्य में घोषित किए जाएंगे, लेकिन एचटेट परीक्षाओं की ओएमआर शीट कल 9 जनवरी मंगलवार से बोर्ड की वेबसाईट पर उपलब्ध होगी। यह जानकारी हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह व सचिव धीरेन्द्र खडग़टा ने बोर्ड कार्यालय में दी है।

PunjabKesari

बता दें कि, पहली कक्षा से 12वीं कक्षा तक अध्यापक बनने के लिए एचटेट लेवल-1 2 व 3 की परीक्षाओं के लिए 4 लाख 45 हजार के लगभग परीक्षार्थियों ने आवेदन किए थे। 23 व 24 दिसंबर को एचटेट परीक्षाओं के आयोजन के बाद से ही लाखों अभ्यार्थी एचटेट परीक्षाओं की ओएमआर शीट की बाट जोह रहे हैं। ओएमआर सीट 9 जनवरी सुबह 8 बजे बोर्ड की वेबसाईट पर अपलोड की जाएगी। 

15 जनवरी को आएगी आंसर की
कल ओएमआर शीट के अपलोड होने के बाद 15 जनवरी को उत्तर कुंजी(आंसर की) अपलोड की जाएगी। जिसके बाद अभ्यर्थी अपनी ओएमआर शीट जांच सकेंगे। यदि किसी त्रुटि की संभावना होती है तो अभ्यर्थी 22 जनवरी तक प्रश्रों की गलती के बारे में बोर्ड को मेल करके गलती की जानकारी दे सकेंगे। जिसके बाद बोर्ड संशोधित उत्तर कुंजी साईट पर अपलोड करेगा।

कैसे देखेंगे ओमएआर शीट, कितना होगा चार्ज?
ओएमआर शीट के लिए एचटेट के अभ्यार्थी बोर्ड की वेबसाईट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन नम्बर दर्ज कर ओएमआर शीट देख सकेंगे। इसके लिए उन्हें ऑनलाईन ही 100 रूपये की फीस ही जमा करवानी होगी। इससे पहले यह फीस 500 रूपये ली जाती थी। इसके लिए किसी भी छात्र को बोर्ड में आने की आवश्यकता नहीं रहेगी, क्योंकि छात्र ऑनलाईन ही फीस जमा व प्रश्र सम्बंधी अपनी शिकायत दर्ज करवाने सहित अन्य कार्रवाई कर सकेंगे।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन