राई स्पोर्ट्स स्कूल विवाद: खेल मंत्री के आदेश पर सियासत की कशमकश

punjabkesari.in Thursday, May 11, 2017 - 05:49 PM (IST)

चंडीगढ़(पांडेय):सोनीपत के राई स्पोर्ट्स स्कूल के कथित घोटाले में जांच का मामला अब सियासत के भंवर में फंसता नजर आ रहा है। शायद यही वजह है कि खेल मंत्री अनिल विज का आदेश भी हवा-हवाई साबित हो रहा है। एक सप्ताह पहले स्कूल में जांच करने वाली ऑडिट टीम पर मुकद्दमा दर्ज करने के आदेशों की फाइल अब तक स्कूल के निदेशक तक नहीं पहुंच सकी है। 

जबकि मंत्री अनिल विज और विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के.के. खंडेलवाल के दफ्तर से 3 मई को ही फाइल भेज दी गई थी। वहीं  मुख्यमंत्री की ओर से जांच के लिए नामित आई.ए.एस. अफसर अशोक खेमका को भी जांच के लिए मुख्य सचिव से पावर मिलने का इंतजार है। सोनीपत का राई स्पोर्ट्स स्कूल पिछले काफी दिनों से विवादों में चल रहा है। यहां स्कूल के खेलों के समान की खरीद और कर्मचारियों के आपसी विवाद सहित कई मामले सुर्खियों में हैं। 

विवाद सामने आने के बाद महीनों पहले इस मामले में स्कूल की डायरैक्टर और आई.पी.एस. अधिकारी भारती अरोड़ा ने फौरी तौर से जांच कर खेल मंत्री अनिल विज को अपनी रिपोर्ट दी थी। भारती अरोड़ा की जांच के बाद ही मामले में संलिप्त लोगों ने अपनी पावर दिखाते हुए वित्त विभाग से ऑडिट टीम भेज दिया था। बताया गया कि उक्त ऑडिट टीम अपने साथ सभी दस्तावेजों को लेकर चली गई थी। 

सूत्रों की मानें तो यह भी कहा गया है कि स्कूल में घोटाले की जांच वित्त विभाग के लोकल ऑडिट के बजाय सी.ए.जी. को ही ऑडिट करने का अधिकार है। कुछ इन्हीं बिंदुओं को उठाते हुए इस मामले में भारती अरोड़ा ने खेल मंत्री को पत्र लिखकर दस्तावेज ले जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। जिस पर खेल मंत्री ने उक्त लोगों के खिलाफ बीते 3 मई को मुकद्दमा दर्ज करवाने के आदेश दिए थे। 

आई.जी. एवं निदेशक राई स्पोर्ट्स स्कूल भारती अरोड़ा ने कहा कि खेल मंत्री की ओर से दिया गया आदेश अभी तक मेरे पास नहीं पहुंचा है। आदेश पहुंचते ही कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static