रिफाइनरी की पाइप लाइन में सेंधमारी का भंडाफोड़, तेल चोरी का तरीका जान रह जाएंगे दंग

punjabkesari.in Saturday, Jul 22, 2017 - 11:47 AM (IST)

घरौंदा(विवेक राणा):फुरलक गांव के पास पंचायती भूमि में रिफाइनरी की मथुरा-जालंधर तेल पाइप लाईन में सेंधमारी का भंडाफोड हुआ है। शातिर तेल चोर गिरोह ने खेतों से गुजर रही तेल पाईप लाईन में वाल्व लगाने की पूरी तैयारी कर ली थी। पाईप से छेड़छाड़ होने के संदेह पर रिफाइनरी के अधिकारियों ने पाइप की जांच शुरू की। पाईप से छेड़छाड़ होने के संदेह पर रिफाइनरी के अधिकारियो ने पाइप की जांच शुरू की। जिसके बाद पूरी घटना का खुलासा हुआ। रिफाईनरी प्रबंधन की तरफ से मामले की शिकायत पुलिस को दी है। 
PunjabKesari
पाइप में वाल्व लगाने का बचा था काम
शातिर गिरोह खेतों के बीच करीब 6 फुट गहरा गड्डा खोद कर मथुरा-जालंधर पाईप लाईन में वाल्व लगाने की तैयारी कर चुका था। रिफाइनरी की जांच के दौरान खुलासा हुआ कि शातिर चोरों ने घरौंडा-फुरलक रोड़ पर धान के खेतों में पाईप लाईन से तेल चोरी करने के लिए करीब छह फुट गहरा गड्डा खोद रखा है। बदमाश पाइप की बाहरी परत काटने में कामयाब भी हो गए थे, सिर्फ पाईप में वाल्व लगाने का काम बचा था।
PunjabKesari
जिसके लिए पाइप लाइन में होल करने के लिए शातिर चोरों ने कई-कई फुट के नुकीले सरिए भी तैयार कर रखे थे। इससे पहले शातिर गिरोह अपने मंसूबो में कामयाब होता उनकी पूरी प्लानिंग का खुलासा हो गया। रिफानरी प्रबंधन की ओर से मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने मौके से नुकीले सरिए व एक बोर्ड बरामद किया है, जिसका इस्तेमाल रात को गड्डा ढकने के लिए किया जाता था। 
PunjabKesari
दो वर्ष पहले हुआ था तेल चोरी का खुलासा
रिफाइनरी की पाईप लाईन से तेल चोरी करने की यह कोई पहली घटना नहीं है। करीब दो वर्ष पहले क्षेत्र के बेगमपुर गांव के पास भी तेल चोरी के गोरखधंधे का खुलासा हुआ था। उस समय भी शातिर चोरों ने करीब सौ मीटर लम्बी सुरंग तैयार कर पाईप लाईन में सेंध लगाईं थी । 
PunjabKesari
थाना प्रभारी हरजिंद्र सिंह घरौंडा ने कहा कि फुरलक गांव की पंचायती भूमि में रिफाइनरी की पाइप लाईन से तेल चोरी करने की नियत से छेड़छाड़ की गई है। इस बारे में प्राप्त शिकायत पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।    
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static