भारत केसरी दंगल की विजेता रितु दलाल का अखाड़े में जोरदार स्वागत

punjabkesari.in Sunday, Apr 30, 2017 - 01:36 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीन धनखड़):बहादुरगढ़ के मांडोठी गांव की बहू महिला पहलवान रितु दलाल ने महिला वर्ग का भारत केसरी खिताब जीता है। मिली जानकारी के अनुसार रितु ने ये खिताब अम्बाला में हुए सरकार के दंगल में हासिल किया था। बहादुरगढ़ के बुल्लड़ अखाड़ा में पहुंचने पर पहलवान रितु का जोरदार स्वागत किया गया। रितु ने 63 किलो भार वर्ग में संगीता फौगाट को हराकर ये खिताब जीता था। 
PunjabKesari
गोल्ड और सिल्वर मैडल भी हासिल कर चुकी हैं रितु
रितु नेश्ननल और एशियन कुश्ती चैम्पियनशिप में गोल्ड और सिल्वर मैडल जीत चुकी है। फिलहाल रितु दिल्ली में होने वाली एशियन कुश्ती चैम्पियनशिप की तैयारियों में जुटी हुई है। वह प्रदेश और देश का नाम रौशन करना चाहती हैं।
PunjabKesari
गांव की बहू ने पहली बार पहलवानी में गाड़ा झंडा 
मांडोठी गांव को पहलवानों का गांव भी कहा जाता है। यहां के पुरुष पहलवानों ने तो देश और विदेश में अनके उपलब्ध्यिां हासिल की हैं। लेकिन ये पहली बार है कि गांव की किसी बहू ने पहलवानी में झंडा गाड़ा हो। गांव की बहू अंतरराष्ट्रीय पहलवान रितु ने 10 लाख के इनामी भारत केसरी दंगल को जीतकर महिला भारत केसरी का खिताब भी हासिल किया है। रितु दलाल ने 63 किलो भार वर्ग में संगीता फौगाट को हराकर खिताब जीता है। अब रितु का अगला लक्ष्य दिल्ली में होने वाली एषियन कुष्ती चैम्पियनषिप में सोना जीतकर गांव ,प्रदेष और देष का नाम रौषन करना है।
PunjabKesari
अखाड़े में पहुंचने पर रितु दलाल का जोरदार स्वागत
बहादुरगढ़ के पहलवान बुल्लड़ के अखाड़े में पहुंचने पर रितु दलाल का जोरदार स्वागत किया गया। पहलवान विरेन्द्र बुल्लड़ ने रितु की उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि रितु सभी महिला पहलवानों के लिए आदर्श बनकर उभरी है। उन्होंने बताया कि बहू की इस उपलब्धि पर पूरा गांव खुश है। अब गांव की बेटियां भी पहलवानी में नाम ऊंचा करने के लिए प्रेरित होगी।

रितु दलाल की उपलब्धियां
-अंतरराष्ट्रीय स्तर की पहलवान रितु दलाल ने इससे पहले जूनियर नेश्नल में गोल्ड
-कैडेट नैषनल में गोल्ड
-ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में गोल्ड
-सीनियर नेषनल में सिल्वर
-जूनियर एषियन चैम्पियनषिप में सिल्वर और कैडेट एशियन चैम्पियनशिप में भी सिल्वर मैडल जीता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static