जाट आरक्षण के खिलाफ एक मंच पर आएंगे सैनी और रोशनलाल, 1 अक्टूबर को महासम्मेलन

punjabkesari.in Friday, Aug 11, 2017 - 03:03 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी):जाटों को आरक्षण का फायदा मिलने पर एक बार फिर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है और इसे लेकर सियासत फिर से शुरू हो गई है। हरियाणा सर्वजन पार्टी के नेता रोशनलाल आर्य ने एक बार फिर जाटों के खिलाफ बयानबाजी की है और जाट आरक्षण का विरोध किया है । आर्य ने कहा कि वो हाईकोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं और जाटों को आरक्षण दिये जाने का विरोध करते हैं। उन्होंने कहा कि 1 अक्टूबर को वो जींद में एक महासम्मेलन करने जा रहे हैं जिसमें भाजपा सांसद राजकुमार सैनी भी शिरकत करेंगे...साथ ही 35 बिरादरी समेत करीब 5 लाख लोग इस सम्मेलन में शामिल होंगे। आपको बता दें कि हाईकोर्ट ने आर्थिक आधार पर जाट समेत 6 जातियों को आरक्षण के फैसले पर भी रोक लगा दी है जिससे जाटों समेत हरियाणा सरकार को भी बड़ा झटका लगा है।

बराला के बहाने पूरे जाट समाज पर जुबानी हमला
रोशनलाल आर्य ने बराला कांड के बहाने पूरे जाट समाज को सवालों में घेरा। उन्होंने कहा कि जाट समाज हमसे भाईचारे की बात करते हैं मगर आपस में ही भाईचारा नहीं रख पा रहे । उन्होंने कहा कि जाट समाज पहले खुद में भाईचारे की भावना पैदा करे । उन्होंने बराला कांड में सरकार पर भी सवाल खड़े किये और सरकार पर विकास बराला को बचाने का आरोप लगाया। आर्य ने कहा कि सरकार को संविधान के दायरे में चलना चाहिए और इन मसलों को कानूनी प्रक्रिया के तहत ही निपटाया जाना चाहिए। 

दीनदयाल उपाध्याय योजनाओं पर सवाल
आर्य ने दीनदयाल उपाध्याय के नाम से चलाई जा रही योजनाओं पर भी सवाल उठाया और कहा कि दीनदयाल अगर आज जीवित होते तो भाजपा उन्होंने भी आडवाणी की तरह साइडलाइन कर देती। उन्होंने कहा कि सरकार को अब  समान अवसर आयोग गठित करने की जरूरत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static