संगेल का छोरा बना लेफ्टिनेंट, पिता सूबेदार मेजर और दो भाई सेना में तैनात

punjabkesari.in Sunday, Dec 17, 2017 - 03:30 PM (IST)

नूंह(एके बघेल): नूंह के गांव संगेल में एक परिवार के सभी पुरुष सदस्य देश की सेवा के लिए ही बने हैं। जहां लक्ष्मण सिंह सेना में सूबेदार मेजर हैं और उनके दो बेटे आर्मी जवान हैं वहीं उनके तीसरे बेटे जितेंद्र का चयन सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर हुआ है। घर से मिली देश के प्रति न्योछावर होने की प्रेरणा ने जितेंद्र को सेना में अधिकारी बना दिया। जितेंद्र के लेफ्टिनेंट बनने के बाद परिवार व पूरे गांव में खुशी का माहौल है।

PunjabKesari

जितेंद्र ने जिले के प्रजापति समाज में पहला लेफ्टिनेंट बनने का भी रिकार्ड कायम किया है। पास आउट परेड के बाद जितेंद्र की नियुक्ति 31 मीडियम रेजीमेंट में हुई है। जितेंद्र सिंह के पिता लक्ष्मण सिंह भी सेना में सूबेदार मेजर हैं तथा दो भाई जीवन लाल व बाबू लाल भी सेना में रहते हुए सरहदों की हिफाजत कर रहे हैं। घर में प्रारंभ से ही अच्छा माहौल मिलने के कारण जितेंद्र ने स्वयं को सेना के लिए तैयार किया। जितेंद्र का चयन मई 2016 में कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज के लिए हुआ तथा उसके बाद भारतीय सेना के देहरादून अकेडमी में हुआ। 

PunjabKesari

ट्रेनिंग पूरी करने के बाद गत 9 दिसंबर को उनकी पासआउट परेड हुई। लेफ्टिनेंट के चयन होने के बाद संगेल गांव के लोगों के साथ-साथ नूंह जिले के लोगों की खुशी का ठिकाना न रहा। उजीना के निजी स्कूल से तालीम हासिल कर लेफ्टिनेंट बने जितेंद्र ने बचपन के सपने को साकार कर दिया है। आगामी 23 दिसंबर को घर लौटने पर जितेंद्र के स्वागत की तैयारी चल रही है। इस उपलब्धि पर गांव में मिठाइयां बांटी जा रही है। पति व तीन बेटों को सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने से कैलाशो देवी बेहद उत्साहित हैं। संगेल गांव से वैसे तो सैकड़ों जवान भर्ती हैं लेकिन पहली बार लेफ्टिनेंट के मुकाम तक पहुंचे युवा की वजह से अब अन्य युवाओं को भी प्रेरणा मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static