स्वतंत्रता दिवस पर शहीदों का अपमान, शहीद भगत सिंह की प्रतिमा खंडित

punjabkesari.in Tuesday, Aug 15, 2017 - 05:04 PM (IST)

रादौर(कुलदीप सैनी):देश की आजादी के लिए आज जहां पूरे देश में लोग खुशी मना रहे हैं, वहीं रादौर के गुमथला राव गांव में आजादी पर्व पर खुशी का जगह सन्नाटा पसरा गया। इस गांव के लोग शहीदों की पूजा करते है लेकिन देर रात किसी शरारती तत्व ने देश के इस एकलौते इंकलाब मंदिर में शहीद भगत सिंह की और शहीद उधम सिंह की प्रतिमा को खंडित कर दिया और देश की शान तिरंगे को कूड़ेदान में फेंक दिया।
PunjabKesari
मंदिर के संस्थापक वरयाम सिंह ने बताया कि उनके गांव में शहीदों की याद में इंकलाब मंदिर बनाया गया है। 15 अगस्त को आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम के चलते सोमवार को मंदिर लाइटों से सजाया गया था। रात लगभग 10 बजे वे मंदिर की सजावट करके गए थे।
PunjabKesari
सुबह लगभग 8 बजे वे मंदिर पहुंचे तो शहीद भगत सिंह और उधम सिंह की मूर्ति खंडित मिली। यही नही मंदिर में लगी सभी लाइटें और सजावट के समान को भी तहस नहस कर दिया गया, जिसको देख कर मैनेजमेंट काफी हैरान परेशान हो गई और आनन फानन में इंकलाब मंदिर में होने वाले सभी प्रोग्राम रद्द कर दिए गए।
PunjabKesari
इस घटना की जानकारी उन्होंने तत्काल पुलिस को दी। जठराना थाना प्रभारी हरजितेंद्र मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मुआयना किया और मामला दर्ज कर लिया। मूर्तियों के पास एक ईंट भी मिली है। गांव में लोगों में रोष है। पुलिस ने मामले की संवेदनशीलता देखते हुए शिकायत लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static