करणी सेना द्वारा तोड़फोड़ मामले में SIT का गठन, बचे उपद्रवियों को करेगी काबू (VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Jan 27, 2018 - 09:48 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): पद्मावत फिल्म के विरोध में करणी सेना ने हरियाणा में तोड़फोड़ अौर आगजनी की। जिसके बाद अब पुलिस ने इन उपद्रवियों की धरपकड़ शुरू कर दी है। करणी सेना द्वारा तोड़फोड़ मामले में डीसीपी साउथ अशोक बख्शी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है। एसआईटी में एसीपी अौर इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी शामिल किए गए हैं। दंगों में करणी सेना के लोगों की भूमिका की जांच अौर बाकी बचे हुए अपराधियों को पकड़ने के लिए SIT का गठन किया गया है। 

पद्मावत को लेकर हुए विरोध के लिए अब तक गुरुग्राम जिले में ही 8 मामले दर्ज किए गए हैं। पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर हुई हिंसक घटनाअों में शामिल 24 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा 14 गुंड़ों को धारा 107/151 सीआरपीसी के तहत हिरासत में लिया गया है। कुल मिलाकर अभी तक 38 लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज जेल भेज दिया गया है।

विभिन्न स्थानों में हुई हिंसक घटनाओं में शामिल अन्य अपराधियों की पहचान करने के लिए जीजीएम पुलिस द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं पीएस भोंडसी और सदर सोहना की घटनाओं की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। एसआईटी में एसीपी, इंस्पेक्टर और एएसआई अधिकारी शामिल किए गए हैं। 
यह टीम वैज्ञानिक प्रमाणों को इकट्ठा करने और शेष अपराधियों को पहचानने के लिए सभी प्रयास करेगी। अब गुरुग्राम की स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रण में है। कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए मॉल और संवेदनशील स्थानों पर बारी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static