सायबर सिटी में गाड़ी से पर्स चोरी, पुलिस ने कहा-खुद ही ढूंढ लो! (VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 08:31 PM (IST)

गुरूग्राम(सतीश): साइबर सिटी गुरुग्राम में दिनदहाड़े सरेआम एक गाड़ी में रखे पर्स को एक चोर बड़ी चालाकी से लेकर फरार हो गया। इस वारदात की पूरी घटना नजदीक के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पीड़ित ने आनन-फानन में पुलिस हेल्पलाईन 100 नंबर डायल किया लेकिन तत्कालीन समाधान न हो सका। बाद में मौजूदा लोगों ने खुद ही सर्च ऑपरेशन कर आरोपी का ढूंढ निकाला।

सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक, आरोपी ने पहले गाड़ी के चारों तरफ घुमकर जायजा लिया और फिर गाड़ी से पर्स चोरी कर चलता बना। लेकिन सीसीटीवी में आरोपी की पहचान हो जाने से वहां आस-पास के लोगों की मदद से पीड़ित ने आरोपी की पकड़ लिया। और 100 नंबर पर फोन कर शिकायत देने की कोशिश करने लगा, जो कि संभव न हो सका।

पीड़ित को हैरत तब हुई जब वह आरोपी को लेकर सेक्टर-50 के पुलिस थाने पहुंचा तो वहां पुलिस आरोपी से चोरी हुए सामान की बरामदगी करवाने की बजाए गुमशुदगी की एफआईआर लिखी और अपना पल्ला झाड़ लिया, और पीड़ित व्यक्ति को सलाह दी कि वह अपना सामान खुद ही जाकर ढूंढ़ ले। पीड़ित ने बताया कि उसके पर्स में पैसे के अलावा पैन कार्ड, डीएल जैसे कई जरुरी कागजात थे। 

सवाल ये है की क्या मनोहर की हाईटेक पुलिस इस तरह से चोरों को पकड़ती है और अगर गुरुग्राम जैसे शहर में ऐसे सरेआम चोरी होती है तो पीड़ित किससे मदद मांगने जाए, पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाब नहीं हो पा रही है। उसके बावजूद आरोपी के सामने होने पर भी चोरी के मामले को गुमशुदगी में बदल कर अपना पल्ला क्यो झाड़ रही है ये गुरुग्राम पुलिस के लिए एक शर्मनाक वाक्या है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static