ट्रेन में महिला से छेड़छाड़, एक ट्वीट पर पहुंची पुलिस

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2017 - 10:24 PM (IST)

गुड़गांव (ललिता):ट्रेन यात्रा के दौरान अक्सर महिलाओं के साथ होने वाली छेड़छाड़ भी अब पूरी तरह से रूक सकती है। दरसल सिटी स्टेशन से होकर राजधानी एक्सप्रेस में यात्रा कर रही एक युवती द्वारा ट्वीटर पर की गई शिकायत से रेलवे पुलिस तुरंत हरकत में आई और छेड़छाड़ कर रहे आरोपी को धर दबोचा।
इस घटना से ट्रेनों में महिला सुरक्षा पर लग रहे सवालिया निशानों पर भी रोक लग सकती है। दरसल ट्रेनों में यात्रा कर रही महिला यात्रियों को ट्रेनों में यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की आपत्तीजनक घटनाओं का सामना न करना पड़े इसके लिए रेलवे प्रयास कर रही है और महिला की मदद के तुरंत पंहुची पुलिस इस बात की पुष्टी भी कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार पता लगा कि ट्वीट कर शिकायत करने वाली महिला अपने बच्चे के साथ सफर कर रही थी और एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति महिला के आस-पास किसी को न पाकर उससे छेड़छाड़ करने लगा। ऐसे में महिला ने तुरंत ट्वीट कर उस व्यक्ति की शिकायत की और जिसके तुरंत बाद ही पुलिस भी महिला की मदद के लिए आ पंहुची।

क्या कहते हैं जीआरपी एसएचओ
इस बारे में जीआरपी एसएचओ रमेश चंद का कहना है कि ट्रेनों में यात्रा के दौरान महिलाओं के साथ हो रही अपराधिक घटनाओं के लिए रेलवे बहुत प्रयास कर रहा है। उनका कहना है ट्वीटर पर महिलाओं की समस्याओं को लेकर आई शिकयतों को लेकर कंट्रोल रूम आस-पास के एरिया में आने वाले स्टेशनों के जीआरपी टीम को सूचित करते हैं और जीआरपी टीम पूरी फोर्स के साथ मिलकर इस पूरे मामले की जांच करती है और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static