तीन साल पहले मंदिर में 10 माह की बच्ची को छोड़ा, अब अपनाने को तैयार मां-बाप (VIDEO)

Monday, February 26, 2018 8:14 PM

पंचकूला(धरणी): करीब 3 साल पहले पंचकूला के श्री माता मनसा देवी मंदिर में एक व्यक्ति 10 दिन की मासूम लड़की को मंदिर की सीढिय़ों पर छोड़ कर भाग गया था। 3 साल बीतने के बाद पंचकूला क्राईम ब्रांच और बाल संरक्षण संस्था द्वारा मासूम बच्ची के माता पिता को ढूंढ लिया है। इस मामले में कोर्ट द्वारा बच्ची के माता-पिता पर जुर्माना लगाया है और बच्ची की परवरिश के लिए सौंप दिया है। इस मामले में बच्ची के माता पिता को ढूंढ कर बच्ची को पहचाने वाले जांच अधिकारी राजेश कुमार ने बतायाकि उनके द्वारा अभी तक कई बच्चों को अपने माता पिता से मिलवाया है।

जानकारी के मुताबिक एक 10 दिन की मासूम बच्ची को श्री माता मनसा देवी मंदिर की सीढिय़ों पर कोई छोड़ गया जिसे उठा कर शिशु निकेतन भेज दिया गया। तीन साल तक बच्ची के माता पिता का कोई अता पता नहीं चला लेकिन क्राईम ब्रांच को इसका जिम्मा सौंपा गया तो क्राईम ब्रांच ने उनके माता-पिता को ढूंढ निकाला। जिसके बाद पता चला कि बच्ची के माता पिता 10 दिन की मासूम बच्ची को मंदिर की सीढिय़ों पर इस लिए छोड़ कर चले गए थे क्योंकि उनकी दो लड़कियां था और जब उनको बच्ची का पता चला तो उन्होंने यह कहकर बच्ची ले ली कि अब वह उसका पालन पोषण करेंगे।

PunjabKesari

 इस मामले में कोर्ट द्वारा भी बच्ची के माता पिता को जुर्माना लगाकर भविष्य में ऐसा नहीं होगा कि गारंटी लेकर बच्ची को माता पिता के हवाले कर दिया। बच्ची अब 3 साल की हो चुकी है । 3 साल की बच्ची की माँ ने अपनी गलती मानते हुए कहा कि उस समय उनसे गलती हो गई थी और अब वह अपनी बच्ची को पालना चाहते है।

क्राइम ब्रांच की टीम के इंचार्ज राजेश कुमार ने बताया कि बच्ची के पिता झारखंड के रहने वाले थे ओर चंडीगढ़ में काम करता था। उन्होंने बताया कि पिछले साल भी वह कई बच्चो को अपने माता पिता से मिलवा चुके हैं।



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!