जश्न-ए-आजादी में तिरंगे का अपमान, पैरों के नीचे मिले छोटे आकार के झंडे

punjabkesari.in Tuesday, Aug 15, 2017 - 03:19 PM (IST)

पलवल(गुरुदत्ता गर्ग):आज पूरे देश में 71वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। वहीं पलवल में मनाए गए जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे तथा राष्ट्र गान का जबरदस्त अपमान होते देखा गया। जानकारी के अनुसार पलवल के नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम मनाया गया। कार्य्रकम में जिला उपायुक्त, जिला सेशन एवं सत्र न्यायधीश, जिला पुलिस अधीक्षक, जिला शिक्षाधिकारी, अतिरिक्त उपायुक्त, जीएम रोडवेज,  सीटीएम तथा दूसरे कई विभागों के प्रमुख मौजूद थे। सभी के सामने राष्ट्रीय ध्वज और राष्ट्रगान के समय अपमान हुआ लेकिन किसी ने भी ध्यान नहीं दिया। ऐसे में जिन नागरिकों में राष्ट्रगान और राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान की भावना नहीं है तो उनसे देशभक्ति की आशा कैसे की जा सकती है।
PunjabKesari
सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए लाए गए तिरंगे झंडे को जमीन पर फेंक दिया गया, जिसके ऊपर से जूतों से गुजरते रहे। छात्राअों को ध्वज को पकड़कर चलने अौर प्रदर्शन करने का जरा भी ज्ञान नहीं था। छात्राएं बार-बार ध्वज को नीचे कर रही थी।
PunjabKesari
वहीं जब मंच से राष्ट्रीय गान के लिए खड़े होने की घोषणा की गई तो कई महिलाएं कुर्सियों पर ही बैठी रहीं, किसी ने उन्हें खड़े होने के लिए नहीं कहा। कार्यक्रम के अंत में जब जिला शिक्षा अधिकारी से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यदि राष्ट्रीय ध्वज का अपमान हुआ है तो आगे ध्यान रखा जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static