जाटों का बलिदान दिवसः हरियाणा में कल कई जिलों में ठप रहेंगी बस सेवाएं

punjabkesari.in Saturday, Feb 18, 2017 - 10:48 PM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर (ब्यूरो):19 फरवरी यानि कल हरियाणा भर में जाट समुदाय के लोगों द्वारा बलिदान दिवस मनाया जा रहा है। पिछले साल इसी दिन से हिंसक हुए जाट आरक्षण आंदोलन में मारे गए 30 से ज्यादा लोगों और हरियाणा के तमाम शहीदों को कल श्रद्धांजलि दी जाएगी। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक द्वारा किए गए एेलान के बाद धरनास्थलों पर बलिदान दिवस मनाया जाएगा। इस दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना और परेशानी से बचने के लिए एहतियातन हरियाणा रोडवेज के कई डीपो में बसों की आवाजायी ठप रखी जाएगी। कैथल, बहादुरगढ़, झज्जर, भिवानी सहित कई अन्य डिपो पर बसों की आवाजायी प्रभावित रहेगी। जाट धरनास्थलों से जुड़े इलाकों और खास तौर पर गांव के इलाकों में बसें नहीं भेजी जाएंगी। हरियाणा के ज्यादातर जिलों में बस सेवाएं कल भी जारी रहेंगी हालातों को देखते हुए ही उन्हें आगे के लिए रवाना किया जाएगा। चंडीगढ़ से फोन के जरिए रोडवेज के महाप्रबंधकों को यह आदेश जारी किए गए हैं। 

- जानिए कहां-कहां प्रभावित होंगी बस सेवाएं 
कैथल:
जाट आंदोलन और बलिदान दिवस को देखते हुए कैथल रोडवेज के महाप्रबंधक रामकुमार ने हिसार, गुड़गांव और रोहतक के लिए जाने वाली बसों को बंद करने का फैसला लिया है। यह फैसला इन शहरों के जाट आंदोलन के लिहाज से संवेदनशील होने के चलते लिया गया है। हिसार, गुड़गांव और रोहतक के लिए कुल 6 बसें रवाना की जाती हैं जिन्हें कल पूर्ण रूप से ठप रखा जाएगा। 
भिवानी:भिवानी जिला प्रशासन के निर्देशों और विभाग के आदेशों के चलते भिवानी में भी रोडवेज की बसों के आवागमन में बदलाव किया गया है। कई बसों को धनाना होते हुए रवाना किया जाएगा। कई बसों के रूट में बदलाव भी किया गया है। 
झज्जर:झज्जर में जाट आंदोलन को लेकर चाहे हालात सामान्य से हों लेकिन इसके बावजूद एहतियातन बसों के कई रूट पर ब्रेक लगाई गई है। झज्जर रोडवेज महाप्रबंधक बलवंत गोदारा ने बताया कि झज्जर से हिसार और बहादुरगढ़ के साथ साथ दिल्ली को जाने वाली 20 से 25 बसों को इस रूट से नहीं भेजा जाएगा। कुछ बसों को दूसरे अन्य रास्तों से भेजा जाएगा। हिसार में हाईवे से सटे धरनास्थल को देखते हुए बसों के रूट में बदलाव किया गया है। भिवानी के तोशाम से भी बसों को आगे के लिए भेजा सकता है। चंडीगढ़ जाने वाली बसें रोहतक की बजाय सोनीपत से होकर जाएंगी। 

-कई जिलों में बस सेवाएं ठप, मंत्री जी को नहीं खबर
जाट आंदोलन को लेकर कई जिलों में बस सेवाएं ठप की गई है। ज्यादातर जगहों पर एहतियातन रूट में बदलाव भी किया गया है। चंडीगढ़ से फोन पर महाप्रबंधकों को आदेश भी जारी हुए हैं लेकिन इसके बावजूद हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार को इसकी जानकारी नहीं है। जब हमारी टीम ने उनसे फोन पर इस बारे में बात की तो उन्होंने एेसी किसी भी प्रकार की जानकारी होने से साफ इंकार कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static