CM खट्टर का बड़ा बयान, दबाव बनाकर स्कूल अपग्रेड करवाना उचित नहीं

Friday, May 19, 2017 5:19 PM
CM खट्टर का बड़ा बयान, दबाव बनाकर स्कूल अपग्रेड करवाना उचित नहीं

भिवानी(अशोक भारद्वाज):रेवाड़ी के कुंड की तर्ज पर दो अन्य जिलों में स्कूलों को अपग्रेड करवाने के लिए धरने देने वालों को सीएम ने करारा जवाब देते हुए कहा है कि इस तरह दबाव बनाया जाना उचित नहीं है। अगर बच्चे हों व स्कूल अपग्रेड किए जाने की जरुरत हो तो ही नॉर्म्स के जरिए स्कूलों को अपग्रेड करवाया जाना बेहतर है। उन्होंने कहा कि किसी एकाध अपवाद को ही नियम नहीं मान लेना चाहिए। 

सभी 52 विधायक हैं एकजुट
विधायकों की नाराजगी के सवाल पर सीएम ने कहा कि किसी तरह से कोई नाराज नहीं है। सभी 52 विधायक एकजुट हैं। पूरी टीम एकजुट है। उन्होंने कहा कि उनका तो खुला हिसाब-किताब है तथा लोकतंत्र में विश्वास है। कापड़ीवास के सवाल पर सीएम ने कहा कि वे दो दिन से उन्हीं के साथ थे फिर भी अगर जनता के लिए एम.एल.ए. कोई बात करता है तो कोई आपत्ति नहीं है, फिर चाहे कापड़ीवास हो, घनश्याम सर्राफ, बिशंभर बाल्मीकि हो या एम.पी. हों। उन्होंने कहा कि उन्होंने 3600 घोषणाएं की तथा सब की सब पूरी की। 

हुड्डा के खिलाफ चल रही जांच पर ली चुटकी 
पूर्व सीएम हुड्डा के खिलाफ चल रही जांच पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि हुड्डा विधानसभा में हर तरह की जांच करवाने के लिए बार-बार बोलते थे। अब जांच सहजता से चल रही है तथा उसमें किसी का कोई हस्तक्षेप नहीं है। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियां स्वतंत्रता व निष्पक्षता से काम कर रही हैं। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी, निर्दोष को डरने की जरूरत नहीं है। 

लोगों को पानी मिले इसके लिए सरकार कर रही प्रयास
प्रदेश में पानी के हालातों पर बोलते हुए सीएम ने कहा कि लोगों को समुचित पानी मिले इसके लिए सरकार प्रयास कर रही है। एसवाईएल के मुद्दे पर पीएम से अकेले मिलने के सवाल पर सीएम ने कहा कि वे इसके बारे में बार-बार बता चुके हैं। उन्होंने कहा कि जितना पानी है, वे लोगों को समान तरीके से उपलब्ध हो इसके लिए वे प्रयास कर रहे हैं। 

भिवानी में नए कन्या स्कूल की घोषणा के बावजूद उसे शुरू न करवाए जाने के सवाल पर सीएम ने कहा कि बालभवन स्कूल में 45 कमरों में से 15 में बालभवन स्कूल व बाकी 30 में कन्या विद्यालय चलेगा। जब उनका ध्यान सभी कमरों के प्रयोग होने की ओर दिलवाया गया तो उनका कहना था कि वे मामले को देखेंगे। 

पिछले वर्षों की तुलना में ढाई साल में कम हुए अपराध
प्रदेश में अपराधों का ग्राफ बढऩे के सवाल पर सीएम ने कहा कि पिछले वर्षों की तुलना में अपराधों का ग्राफ गत ढाई साल में कम हुआ है। मगर कुछ घटनाएं ऐसी होती हैं जो झंझोड़ती हैं तथा उनसे पीड़ा भी होती है। 

राई स्पोर्ट्स स्कूल के घोटाले के सवाल पर सीएम ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में है। वित्त एवं खेल विभाग के बीच चल रहे विवाद की जांच भी मुख्य सचिव की अध्यक्षता में करवाई जाएगी, वे ऐसे निर्देश दे रहे हैं। जल्द ही मामले का पटाक्षेप होगा अौर जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!