डेरामुखी पेश होंगे या नहीं, सरकार बेखबर!

punjabkesari.in Wednesday, Aug 23, 2017 - 07:41 AM (IST)

चंडीगढ़ (बंसल/पांडेय):साध्वी यौन शोषण प्रकरण में डेरामुखी 25 अगस्त को पंचकूला सी.बी.आई. कोर्ट में पेश होते हैं या नहीं, इस पर सरकार की ओर से दबाव नहीं बनाया जा रहा। सूत्रों की मानें तो सरकार की ओर से डेरामुखी की राजनीतिक विंग से शांति की अपील जरूर की गई है, लेकिन कोर्ट में पेश होने का आखिरी फैसला खुद डेरामुखी ही करेंगे। हालांकि पेशी को लेकर सरकार व प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए जा रहे हैं। इस बाबत हरियाणा के गृह सचिव रामनिवास ने दो-टूक कहा कि डेरामुखी के कोर्ट में पेश होने या नहीं होने के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। वर्ष 2002 के साध्वी यौन शोषण प्रकरण में 25 अगस्त को पंचकूला सी.बी.आई. कोर्ट की ओर से फैसला सुनाया जाना है। इस मामले में डेरामुखी संत राम रहीम गुरमीत सिंह एकमात्र आरोपी हैं। डेरामुखी की पेशी को लेकर हरियाणा सरकार 5 दिन से व्यस्त है। डी.जी.पी. हरियाणा के करीब आधा दर्जन संवेदनशील जिलों का दौरा कर चुके हैं। सुरक्षा व्यवस्था की कमान हरियाणा के गृह सचिव राम निवास ने खुद संभाल ली है।

सी.एम. को भरोसा, पेश होंगे डेरामुखी
चंडीगढ़: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को भरोसा है कि साध्वी यौन शोषण प्रकरण में डेरामुखी संत राम रहीम गुरमीत सिंह 25 अगस्त को पंचकूला सी.बी.आई. कोर्ट में पेश होंगे। मुख्यमंत्री को यह भरोसा सरकार के उन अफसरों ने दिया है जो डेरामुखी के साथ सम्पर्क में हैं। इस प्रकरण को लेकर मुख्यमंत्री ने आज उच्चस्तरीय बैठक की जिसमें मुख्य सचिव डी.एस. ढेसी, गृह सचिव राम निवास और डी.जी.पी. बी.एस. संधू मौजूद थे। बताया गया है कि मीटिंग में गृह सचिव ने मुख्यमंत्री को सुरक्षा तैयारियों की जानकारी दी।

वी. उमाशंकर सुनिश्चित करेंगे कानून व्यवस्था
डेरामुखी से सम्पर्क करने और सिरसा में सुरक्षा व्यवस्था ठीक रखने के लिए सरकार की ओर से वरिष्ठ आई.ए.एस. अधिकारी वी. उमाशंकर को तैनात किया गया है। वह सिरसा पहुंच गए हैं। मंगलवार को उनकी ओर से सरकार को कई तरह के फीडबैक दिए गए।

जाट आंदोलन की स्थिति दोहराने नहीं देंगे
गृह सचिव राम निवास ने कहा कि अतीत में हुए जाट आरक्षण आंदोलन की स्थिति को भूल जाइए, अब प्रदेश में किसी तरह से कानून-व्यवस्था खराब नहीं होने देंगे। हुड़दंग करने वाले शरारती तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static