पंजाब की तर्ज पर हरियाणा में भी हो किसानो का कर्जा माफ:ललित भारद्वाज

punjabkesari.in Wednesday, Jun 21, 2017 - 02:43 PM (IST)

करनाल/हिसार:अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रवक्ता ललित भारद्वाज ने जारी एक बयान में कहा कि पंजाब की तर्ज पर हरियाणा में भी किसानों का कर्जा माफ किया जाएं। उन्होंने कहा कि किसान कर्ज के तले दबे होने के कारण आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे है। उनकी हालत दिन प्रतिदिन खराब हो रही है। सरकार किसानों का कर्जा माफ स्वामीनाथन रिर्पोट लागू क्यों नहीं कर रही जबकि उन्होंने विधानसभा चुनाव से पूर्व स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करवाने की घोषणा की थी। भारद्वाज ने कहा कि किसानों की हालत खराब होने के कारण व्यापार ठप्प हो गया है, क्योकि व्यापारी किसानों पर निर्भर है और किसानों के पास कुछ नहीं होगा तो व्यापार को बढ़ावा नहीं मिल सकता। 

उन्होंने कहा कि किसान लोगों का पेट भरने के लिए आनाज को पैदा करने का काम करते हैं लेकिन अब किसानों की हालत खराब हो गई। वो आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे हैं और उनको खेतों में अन्न पैदा करने के लिए बीज के लिए पैसा तक नहीं है। 

उन्होंने कहा कि किसान अगर अन्न को पैदा करना बंद कर देगा तो देश में आहाकार मंच जाएगा और लोग बुखमरी से मर जाएगा। सरकार किसानों का कर्जा माफी के साथ स्वामीनाथ रिर्पोट तुरंत प्रभाव से लागू करे नहीं तो उनको आने वाले विधानसभा चुनाव में मुंह की खानी पड़ेगी। भारद्वाज ने ऐलान किया की अगर किसानों की मांगो की पूरा नहीं करा गया तो किसानो के हर आंदोलन में हिंदू महासभा पूर्ण रूप से साथ देगी और जेलो को भरने का काम करेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static