छेड़छाड़ करने वालों की खैर नहीं, स्कूल-कालेजों के बाहर लगेंगी शिकायत पेटी

punjabkesari.in Sunday, Dec 17, 2017 - 12:19 PM (IST)

करनाल(ब्यूरो):स्कूल-कालेज या संस्थानों के बाहर होने वाली छेड़छाड़ सम्बंधित घटनाओं को खत्म करने के लिए पुलिस प्रशासन ने बड़े स्कूलों, कालेजों व संस्थानों के बाहर शिकायत पेटी लगाने का निर्णय लिया है। शिकायत पेटी अगले सप्ताह में लग जाने की संभावना है। शिकायत पेटी लगवाने के लिए डी.एस.पी. हैड क्वार्टर की ड्यूटी लगाई गई है, साथ ही शिकायत पेटी के माध्यम से आने वाली शिकायतों के लिए संबंधित एरिया के एस.एच.ओ. की जिम्मेदारी तय कर दी गई है। पुलिस के अनुसार शिकायत पेटी में कोई भी लड़की या महिला शिकायत दे सकती है। शिकायत देने वाली महिला या लड़की का नाम गुप्त रखा जाएगा। शिकायत पेटी को एक दिन खोला जाएगा। शिकायत मिलने के बाद शिकायत पर तुरंत ही एक्शन होगा। यही नहीं ऐसे मामलों में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है। 

हालांकि पुलिस प्रशासन द्वारा स्कूल-कालेजों के बाहर गश्त काफी बढ़ाई हुई है ताकि किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ संबंधित घटना न हो सके लेकिन अगर कोई छात्रा पुलिस या पुलिस महिला थाने में आकर शिकायत नहीं देना चाहती तो वह शिकायत पेटी में अपनी शिकायत डाल सकती है या फिर बता सकती है कि कहां पर छेड़छाड़ की घटनाएं होती हैं। पुलिस कर्मचारी लापरवाही बरत रहे या नहीं।  पी.सी.आर. या राइडर लगातार रहते हैं तैनात : हालांकि स्कूल-कालेजों में सुबह व छुट्टी के समय पी.सी.आर. व राइडरों की तैनाती रहती है ताकि कोई भी छेडख़ानी की घटना न हो सके, साथ ही पुलिस प्रशासन द्वारा स्कूलों व कालेजों के आगे लगातार गश्त रहती है। पुलिस प्रशासन ने पिछले काफी दिनों से स्कूलों व कालेजों में जाकर छात्राओं को अधिकारों के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है। यही नहीं पुलिस द्वारा आप्रेशन दुर्गा भी चलाया गया था।   

एस.पी. जश्नदीप सिंह रंधावा
एस.पी. जश्नदीप सिंह रंधावा ने बताया कि शहर के स्कूलों व कालेजों के बाहर किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ संबंधित कोई भी घटना न हो सके, इसे रोकने लिए पुलिस द्वारा स्कूलों-कालेजों के बाहर शिकायत पेटी लगाई जाएगी ताकि छात्राएं अपनी शिकायत पेटी में डाल सकें। शिकायत मिलने के बाद तुरंत ही कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। शिकायत पेटी अगले सप्ताह में लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर कहीं पर भी छेड़छाड़ संबंधित घटना होती या हो रही है तो शिकायत पेटी में शिकायत डाल दें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static