बिजली निगम ने रेड कर पकड़े 50 आरोपी, ठोका 42 लाख का जुर्माना

punjabkesari.in Wednesday, Aug 16, 2017 - 12:33 PM (IST)

असंध:बिजली निगम द्वारा घरों के बाहर मीटर लगाने के बावजूद भी बिजली चोरी नहीं रुक पा रही है और उपभोक्ता बिना भय के आज भी धड़ल्ले से चोरी कर रहे हैं। इस आशय का खुलासा करते हुए उत्तरी हरियाणा विद्युत निगम के कार्यकारी अभियंता गगन पाण्डे ने असंध में पत्रकारों को बताया कि एक ही रात में करनाल विजीलैंस थाने के अधिकारियों व कर्मचारियों की मदद से 50 चोरियां पकड़ी गई हैं। 

पाण्डे ने बताया कि बिजली चोर घरों में ए.सी. मीटर को बाईपास करके चला रहे थे वहीं मीटर के साथ कई लोग छेडख़ानी करके बिजली चोरी करते पकड़े गए । उन्होंने बताया कि निसिंग क्षेत्र के 2 ऐसे मुर्गी फार्म संचालकों को पकड़ा जो बिजली चोरी सरेआम कर रहे थे वहीं एक आटा चक्की संचालक को कुंडी लगाकर बिजली चोरी करते हुआ धरा गया। पाण्डे ने बताया कि कुल 50 चोरियों में असंध के कई वार्डों 4, 9, 10, 14 व 15 शामिल रहे, इनमें एक नगर पार्षद भी चोरी करता पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि इन चोरियों से 209 किलोवाट लोड की चोरी निश्चित की गई है और एक किसान अपने ट्यूबवैल को सीधी तार लगाकर बिजली चोरी करते पकड़ा गया। 

कार्यकारी अभियंता ने बताया कि निगम के एस.डी.ओ. भूपेन्द्र सिंह, कनिष्ठ अभियंता सुरेन्द्र रेढू भी रेड टीम में शामिल रहे और संयुक्त अभियान के तहत ही 50 आरोपियों के खिलाफ थाने में मुकद्दमे दर्ज करवाएं गए। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को निगम द्वारा जुर्माने के नोटिस जारी किए गए हैं और 42 लाख की राशि का जुर्माना ठोका गया है। पाण्डे ने कहा कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static