बिजली चोरी करने की एवज में 42 लोगों पर ठोका 14 लाख जुर्माना

punjabkesari.in Sunday, Apr 30, 2017 - 04:34 PM (IST)

तरावड़ी (चावला):बिजली की चोरी को रोकने के लिए बिजली विभाग पिछले लंबे समय से शहर एवं गांव में छापेमारी कर रहा है। विभाग की कई टीमों ने अलग-अलग वार्डों में छापेमारी कर चोरी को पकड़ने में सफलता हासिल की है और इस माह में अब तक बोर्ड पर 42 लोगों के खिलाफ बिजली चोरी मामले दर्ज कर उन पर 14 लाख 68 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। 

गौरतलब है कि शहर में बिजली चोरी के कारण जो बिजली लोसिज 50 प्रतिशत चल रहा था वह अब घटकर 30 से 33 प्रतिशत पर पहुंच गया है। 
विभाग के जे.ई. सोमदत्त एवं एरिया इंचार्ज हरिचंद सैनी का कहना है कि जब तक यह लोसिज घटकर 15 प्रतिशत पर नहीं आ जाता, तब तक चोरी पकडऩे का अभियान इसी तरह से चलता रहेगा।

मार्कीट कमेटी पर ठोका 2 लाख का जुर्माना
बिजली विभाग की विजीलैंस की टीम ने मार्कीट कमेटी कार्यालय द्वारा की जा रही बिजली की चोरी को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। सब्जी मंडी विजीलैंस विभाग को पता चला था कि सब्जी मंडी में जो टावर लाइट तथा वाटर कूलर लगा रखा है। वह बिना मीटर के ही चल रहा है। विभाग ने छापा मारकर चल रही लाइट को पकड़कर मार्कीट कमेटी पर करीब 2 लाख रुपए का जुर्माना ठोका है। मजे की बात यह है कि मार्कीट कमेटी को हर वर्ष करोड़ों की आय होती है फिर भी यह विभाग बिजली चोरी रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static