गर्भवती महिला ने एम्बुलैंस में दिया बच्चे को जन्म, अस्पताल स्टाफ के छूटे पसीने

punjabkesari.in Friday, Oct 06, 2017 - 04:19 PM (IST)

करनाल (नरवाल): कल्पना चावला राजकीय मैडीकल कालेज में ट्रामा सैंटर के बाहर एक महिला की एम्बुलैंस में ही डिलीवरी हो जाने का मामला सामने आया है। महिला ने एक लड़के को जन्म दिया। एम्बुलैंस में डिलीवरी की सूचना मिलने के बाद अस्पताल स्टाफ के पसीने छूट गए। आनन-फानन में महिला व बच्चे को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। महिला व उसका बच्चा दोनों ही सुरक्षित है। इंद्रा कालोनी निवासी गंगा देवी ने बताया कि उसकी बहू अमरावती को करीब 12.30 बजे से प्रसव पीड़ा हो रही थी। बहू की हालत देखकर उन्होंने एम्बुलैंस के लिए 108 पर कॉल की। आरोप है कि काफी देर पश्चात एम्बुलैंस घर के आगे पहुंची।

जैसे ही उनकी बहू को घर से कल्पना चावला राजकीय मैडीकल कालेज एवं अस्पताल में ले जाया गया। ट्रामा सैंटर के बाहर डिलीवरी हो गई। आनन-फानन में जच्चा व बच्चा दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। महिला व बच्चा दोनों ही सुरक्षित हैं। स्मरण रहे कि यह एम्बुलैंस में होने वाली कोई पहली डिलीवरी नहीं है। इससे पहले भी कई महिलाएं एम्बुलैंस में बच्चों को जन्म दे चुकी हैं। काबिलेगौर है कि गत दिनों पहले एक गर्भवती महिला ने लिफ्ट में बच्चे को जन्म दे दिया था।

एम्बुलैंस चालक ने किए फोन, बच्चों ने उठाए 
एम्बुलैंस चालक व एल.टी. ने बताया कि उनका इंद्रा कालोनी से गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाने के लिए फोन आया था। वह तुरंत एम्बुलैंस लेकर निकल पड़े। वह पता पूछने के लिए बार-बार परिजनों को फोन करते रहे लेकिन बच्चे उनका फोन उठाकर होल्ड पर रखते रहे। जिस कारण उसको भी काफी परेशानी हुई।

10 मिनट में पहुंच गई थी गाड़ी
एम्बुलैंस चालक व एल.टी. ने बताया कि परिजनों ने उन्हें समय पर सूचना नहीं दी। 
उनकी गाड़ी 10 मिनट में पहुंच गई थी लेकिन बच्चों द्वारा फोन उठाने के कारण काफी परेशानी हुई। महिला की हालत को देखते हुए गाड़ी में डिलीवरी करानी पड़ी। महिला व बच्चा दोनों ही सुरक्षित है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static