जमानत पर आए आरोपी अवैध हथियारों सहित काबू

Saturday, January 06, 2018 12:16 PM
जमानत पर आए आरोपी अवैध हथियारों सहित काबू

यमुनानगर(सतीश):डिटैक्टिव स्टाफ ने अवैध हथियारों के साथ लूट के आरोप में दो को गिरफ्तार किया है। इन्हें कोर्ट में पेश कर 3 दिन के रिमांड पर लिया गया है। स्टाफ का दावा है कि रिमांड के दौरान वारदात और बरामदगी की संख्या बढ़ेगी। डिटैक्टिव स्टाफ के इंचार्ज एस.आई. जयपाल आर्य ने बताया कि सूचना मिली थी कि रटौली रोड पर 2 आरोपी अवैध हथियारों के साथ घूम रहे हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए सब-इंस्पैक्टर यशपाल, ए.एस.आई. धर्मपाल, अनिल, कुलदीप के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। 

टीम ने मौके पर जाकर वहां घूम रहे आरोपियों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपियों की शिनाख्त हमीदा के गड्ढा कालोनी निवासी सुलतान व खुशनूद उर्फ मक्खी के नाम से हुई। जब उनकी तलाशी ली तो आरोपी मक्खी के पास से देसी कट्टा व एक जिन्दा राऊंड बरामद हुआ, जबकि आरोपी सुलतान से कमानीदार चाकू बरामद हुआ। आरोपियों के खिलाफ अार्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। 

जमानत पर आए थे 10 दिन पहले 
एस.आई. आर्य ने बताया कि जांच में सामने आया है कि दोनों आरोपी कोर्नट अपराधी हैं। यह दोनों आपस में दोस्त हैं और एक साथ ही मिलकर वारदात को अंजाम देते थे। इन पर पहले भी लूट व चोरी के 5 मुकद्दमे दर्ज हैं जो कोर्ट में विचाराधीन हैं। 10 दिन पहले ही यह जेल से जमानत पर छूट कर आए थे। आते ही उन्होंने फिर से स्नैचिंग व चोरी करना शुरू कर दिया। अभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है, ताकि अन्य मामलों का खुल्लासा हो सके।  

करते थे चोरी और छीना-झपटी 
जांच टीम के मुताबिक पूछताछ में आरोपियों ने चोरी व स्नैचिंग की वारदातें करनी कबूली की हैं। 30 दिसम्बर को हमीदा निवासी वीणा रानी घर से बाहर थी। दोनों आरोपियों ने ताला तोड़कर उसके घर में चोरी की। यह चोरी का मुकद्दमा हमीदा चौकी में दर्ज है। इसके अलावा 31 दिसम्बर को हमीदा निवासी मतलूब बाइक पर सवार होकर पावर हाऊस के पास से जा रहा था। दोनों आरोपियों ने उसे बीच रास्ते में रोक कर उससे थैला छीन लिया, जिसमें 9 हजार रुपए नकदी व एक मोबाइल था। आरोपियों ने चोरी व स्नैचिंग की वारदात को करना कबूल किया है। 
 



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!