हरियाणा में राव इंद्रजीत के दम पर भाजपा सरकार बनी : डा. बनवारी लाल

Sunday, January 7, 2018 1:38 PM
हरियाणा में राव इंद्रजीत के दम पर भाजपा सरकार बनी : डा. बनवारी लाल

चंडीगढ़(धरणी):हरियाणा में भाजपा सरकार बनने के बाद केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के समर्थकोंं के बीच वर्चस्व की जंग छिड़ी हुई है। इस संदर्भ में कोई न कोई घटनाक्रम होता रहता है। राव इंद्रजीत ने एक बार जब डिनर डिप्लामेसी तैयार की जिसमें सभी सांसदों तथा दक्षिण हरियाणा के विधायकों को बुलाया गया था तो मुख्यमंत्री ने स्वयं फोन करके राव इंद्रजीत से कार्यक्रम पूछकर और वहां पहुंचकर उनकी रणनीति को फेल कर दिया था। बीच-बीच में दोनों खेमों की तरफ से पावर दिखाने की रणनीति चलती रहती है लेकिन आज प्रदेश के राज्यमंत्री की एक सार्वजनिक सभा ने स्पष्ट कर दिया कि प्रदेश में भाजपा सरकार राव इंद्रजीत के दम पर बनी है। 

जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी राज्यमंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि राव इंद्रजीत सिंह के प्रभाव से भाजपा प्रदेश में पहली बार अपने दम पर सरकार बनाने में सफल हुई है। यदि राव इंद्रजीत सिंह उन्हें टिकट नहीं दिलवाते तो वे मंत्री नहीं बन पाते। राव इंद्रजीत सिंह का प्रभाव राजनीति में किसी से छिपा हुआ नहीं है। डा. बनवारी लाल गुरावड़ा गांव में 2 करोड़ 54 लाख रुपए की लागत से डी.आई. पाइप लाइन योजना की आधारशिला रखने के बाद जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे। 

कोसली के विधायक बिक्रम सिंह यादव ने भी केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा कि इलाके के विकास के लिए जो भी वे कर सकते हैं, वह कर रहे हैं। दक्षिण हरियाणा के सार्वजनिक मंच पर दोनों नेताओं द्वारा राव इंद्रजीत का गुणगान करना भविष्य की राजनीति में नई करवट के संकेत दे रहा है। यहां बता दें कि गुरुग्राम नगर निगम के चुनाव को लेकर भी दोनों खेमों के बीच जमकर खींचतान हुई थी लेकिन मेयर व डिप्टी मेयर के पदों पर अपने समर्थकों को आसीन करवाकर राव इंद्रजीत ने अपनी ताकत का अहसास करवा दिया था। मुख्यमंत्री के विश्वस्त लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर ने उसके बाद अपने समर्थक को एक आयोग में सदस्य के तौर पर फिट करवाकर विरोधी खेमे को जवाब देने का प्रयास किया था।



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!