ठिठुरता रहा अधेड़, नहीं पहुंची एम्बुलैंस, डी.सी. ने काटी कन्नी

Thursday, January 04, 2018 2:44 PM
ठिठुरता रहा अधेड़, नहीं पहुंची एम्बुलैंस, डी.सी. ने काटी कन्नी

यमुनानगर(ब्यूरो):जिला प्रशासन के आलाधिकारी अपनी कारगुजारियों को लेकर चर्चाओं में रहते हैं लेकिन अगर किसी को चोट लग जाए या फिर किसी कारण गिर जाए तो स्वास्थ्य व सुरक्षा सेवाएं भी आम जनमानस को मिलनी मुश्किल हैं। 24 घंटे की सेवाएं देने का दम भरने वाली एम्बुलैंस सेवा भी आमजन के फोन पर आना पसंद नहीं करती। ऐसी ही एक घटना साढौरा में देखने को मिली। जब सायं सवा 6 बजे ठंड के कारण एक अधेड़ व्यक्ति बिकानेर स्वीट हाऊस के नजदीक गिर गया। अधिवक्ता जसविंद्र सिंह बैंस, प्रकाश सिंह, मन्नी व अन्य ने बताया कि सायं सवा 6 बजे एक व्यक्ति ठंड की वजह ठिठुर कर नीचे गिर पड़ा। 

जैसे ही आने जाने वाले लोगों की नजर उस व्यक्ति पर पड़ी तो पहले तो सभी यही समझ रहे थे कि शायद यह व्यक्ति नशे की वजह गिरा है लेकिन जब उसको ठिठुरते हुए देखा तो वहां रुके राहगीर ने एम्बुलैंस को फोन किया लेकिन आधा घंटा बीत जाने पर भी कोई एम्बुलैंस मौके पर नहीं आई। मौके पर मौजूद राहगीरों का कहना है कि 24 घंटे एम्बुलैंस सेवा उपलब्ध होती है लेकिन यहां जिले में कोई सुनने वाला ही नहीं है। अगर इस प्रकार की एम्बुलैंस सेवा रहेगी तो आए आए दिन लोगों की जान पर बनी रहेगी।

जनता किसलिए है, आप ही अस्पताल पहुंचाओ : डी.सी.
उसके पश्चात एक समाजसेवी ने जिला डी.सी. को फोन कर एम्बुलैंस सेवाएं उपलब्ध करवाने की प्रार्थना की लेकिन जिला डी.सी. ने जवाब में कहा कि जनता किसलिए होती है, जनता को ही उसे उठाकर अस्पताल में भेजना चाहिए। उसके पश्चात फोन कट गया। आधा घंटा और इंतजार करने पर भी जब एम्बुलैंस नहीं आई तो दोबारा से जिला डी.सी. को फोन किया तो उन्होंने कहा कि वह एक जरूरी मीटिंग में हैं। इसलिए आप लोग ही इसे उठाकर अस्पताल पहुंचाओ। 

मौके पर खड़े लोगों ने अधेड़ व्यक्ति की जान बचाने के लिए उसे रिक्शा में बिठाकर सिविल अस्पताल साढौरा पहुंचाया लेकिन वहां पर भी पीड़ित को कोई इलाज नहीं मिल पाया। जब मौके पर खड़े लोगों की भीड़ अस्पताल में पहुंची तब अस्पताल में मौजूद नर्सों ने मात्र खानापूर्ति के नाम पर दवाई देकर उसे जगाधरी अस्पताल के लिए रैफर कर दिया। पीड़ित को जगाधरी अस्पताल में ले जाने के लिए भी एम्बुलैंस की कोई व्यवस्था नहीं थी। 



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन