रोडवेज बसों में नहीं बैठ रहे थे यात्री, सेवा हुई बंद

punjabkesari.in Sunday, Dec 17, 2017 - 11:41 AM (IST)

फरीदाबाद(ब्यूरो):हरियाणा रोडवेज ने शहरवासियों को बेहतर यातायात की सुविधा मुहैया कराने के लिए चार साल पहले सिटी बस सर्विस शुरू की थी, जो लोगों को रास नहीं आई। सवारियों के नहीं बैठने से रोडवेज को रहे आर्थिक नकुसान के कारण शहर के आंतरिक रूटों पर चलने वाली बसों को बंद कर दिया गया है। अब 12 रूटों में से केवल दो रूट पर ही बस चल रही है। हरियाणा रोडवेज ने चार साल पहले सिटी बस सर्विस शुरू की थी। इसके लिए रोडवेज के बेड़े में 150 नई बस शामिल की गई थीं। 

इसके लिए 12 रूट बनाए गए। सिटी बस सर्विस शुरू होने से शहरवासियों को सुविधा मिली। अब हालत यह है कि 150 बसों में से 70 बस ही चालू हालत में हैं। बसों का समय पर न चलना और रास्ते में ही खराबी के कारण खड़ा होने की समस्या बढ़ती गई। जिससे इसमें बैठने वाली सवारियों की संख्या कम होती चली गई। रोडवेज ने बसों को ठीक कराने के जगह रूटों से बस ही बंद कर दी। 12 रूटों में मात्र बाइपास व सूरजकुंड रूट पर बस चल रही हैं। 

राजीव नागपाल, महाप्रबंधक बल्लभगढ़, हरियाणा रोडवेज
मेट्रो शुरू होने से बसों के परिचालन पर असर पड़ा है। मेट्रो स्टेशन से बराबर का किराया होने के कारण लोग बस का इंतजार करने की जगह तिपहिया से चलना बेहतर समझते हैं। सिटी बस सर्विस के रूटों से बसों को बंद कर बल्लभगढ़-पलवल रूट पर चलाया गया है, ताकी राजस्व का नुकसान न हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static