स्मैक की लत ने अमीरजादे को बना दिया स्नैचर,काबू

punjabkesari.in Saturday, Nov 18, 2017 - 02:51 PM (IST)

यमुनानगर(सतीश):सी.आई.ए. टू ने 2 स्नैचर पकड़े हैं। एक को पकडऩा बाकी है। दोनों आरोपी गांव से 13 किलोमीटर दूर यमुनानगर, फर्कपुर व जगाधरी के एरिया में स्नैचिंग को अंजाम देते थे। यह करीब 4 महीने से ही वारदात को अंजाम देने लगे थे। करवाचौथ पर भी इन्होंने वारदात को अंजाम दिया। आरोपी जानते थे कि इस खास दिन पर महिलाएं साज सौंदर्य के लिए पर्स में पैसा रखती हैं। हाथों में मेहंदी के कारण पर्स पर भी उनका कम ही ध्यान होता है। फिलहाल दोनों आरोपियों को थाना शहर जगाधरी के मुकद्दमा नंबर 1501 के तहत गिरफ्तार किया गया है। यह मामला 15 अक्तूबर 2017 को दर्ज हुआ था। स्टाफ की ओर से आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया जहां से कोर्ट ने उन्हें एक दिन के रिमांड पर भेज दिया। 

स्मैक की लत ने बनाया अपराधी
सी.आई.ए. टू ने छीना-झपटी के आरोप में थाना बिलासपुर के गांव चंदा खेड़ी निवासी अमनदीप उर्फ मोनू को पकड़ा है। इसके साथ ही पीरू वाला के मनविंद्र सिंह उर्फ मन्नी को गिरफ्तार किया है। मन्नी पेशे से जमींदार है और दोनों आरोपी शादीशुदा है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आरोपियों को स्मैक की आदत थी। जिसके चलते अपराध की दुनिया में आ गए। आरोपियों ने माना कि वे उत्तरप्रदेश के विभिन्न इलाकों से स्मैक लेकर आते थे। 20 से 25 एम.एल. स्मैक उन्हें 1 हजार रुपए तक मिल जाती थी और यह 2 दिन तक चल जाती थी। इनके कब्जे से बिना नंबर की अपाचे बाइक भी बरामद की गई है, जिस पर सवार होकर ये स्नैङ्क्षचग करते थे। मन्नी बाइक चलाते समय ध्यान रखता था कि किस महिला ने पर्स को मजबूती से नहीं पकड़ रखा या फिर वह अकेली हो या फिर वृद्ध। 

छीना-झपटी की सुलझी 10 वारदातें
आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने थाना शहर जगाधरी, थाना शहर यमुनानगर व थाना फर्कपुर के एरिया में करीब 10 छीना झपटी की वारदातें की हंै। वर्कशाप रोड पर, मीना मार्कीट रोड पर, संतपुरा मोड़, मधु रोड, जी.एन.जी. रोड, एच.डी.एफ.सी. बैंक के नजदीक, सफायर होटल के नजदीक, खेड़ा बाजार व बूडिय़ा रोड जगाधरी में वारदात को अंजाम दिया है। अमनदीप पेशे से डी.जे. का लैपटाप चलता है और वह 11वीं पास है। इसी तरह मन्नी 10वीं फेल है। इन दिनों वह मानकपुर की एक नैपकिन फैक्टरी में कार्यरत था। दोनों आरोपी एक साथ पले बड़े है। स्कूल की शिक्षा से लेकर अपराध की दुनिया तक एक साथ थे। मन्नी पहले भी कई केसों में 53 दिन जेल रहने के बाद जेल से बाहर आया है

खुल सकते हैं और मामले : संदीप कुमार
स्टाफ के इंचार्ज इंस्पैक्टर संदीप कुमार ने बताया कि दोनों आरोपियों से छीना-झपटी की 10 वारदातें सुलझी हैं। इनके अन्य एक साथी की तलाश है। दोनों आरोपी एक दिन के रिमांड पर हैं। इन मामलों को सुलझाने में एस.आई. मोहन लाल, एच.सी. राजेंद्र, सिपाही रविंद्र, सिपाही नरेश कुमार व सिपाही अमरजीत की अहम भूमिका रही है। उम्मीद है कि रिमांड के दौरान वारदात की संख्या और बरामदगी बढ़ेगी। यह लोग सिर्फ महिलाओं को ही निशाना बनाते थे। बिना नंबर की बाइक का प्रयोग करते थे और पर्स छीनने के बाद मोबाइल फोन, पैसे और जरूरी कागजात निकालकर उसे कहीं भी फैंककर वापस घर चले जाते थे। शहर इसलिए आते थे ताकि ग्रामीणों को इन पर किसी तरह का शक न हो। 

5 महीने में सुलझाए 144 मामले : राजेश कालिया
एस.पी.राजेश कालिया ने बताया कि सी.आई.ए. टू स्टाफ ने सराहनीय कार्य किया। स्टाफ को शुरू हुए 5 महीने हुए हैं। अब तक इन्होंने 144 मामले सुलझाए हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस टीम से बेहतर कार्य की उम्मीद है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static