निजी अस्पताल पर शिकंजा कसने के लिए जल्द बनाया जाएगा एक्ट: विज

Friday, January 12, 2018 5:41 PM
निजी अस्पताल पर शिकंजा कसने के लिए जल्द बनाया जाएगा एक्ट: विज

अम्बाला छावनी(ब्यूरो):फरीदाबाद के एशियन अस्पताल में बुखार के कारण 22 दिन के इलाज के बाद एक महिला और उसके गर्भ में पल रही 7 महीने की बच्ची की मौत और उसके बाद अस्पताल प्रशासन द्वारा परिजनों के हाथ में 18 लाख का बिल थमाए जाने के बाद स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस पूरे मामले में जांच के बाद अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है ।

फरीदाबाद के गांव चोली निवासी सीताराम ने अपनी बेटी को 13 दिसम्बर को बुखार होने पर फरीदाबाद के एशियन अस्पताल में भर्ती करवाया था लेकिन डाक्टर न तो महिला को बचा पाए और न ही उसके पेट में पल रही 7 महीने की बच्ची को। डाक्टर महिला का इलाज तब तक करते रहे जब तक उन्हें पैसे मिलते रहे और जब परिजनों ने और पैसे न होने की बात कही तो अस्पताल प्रशासन ने इन्हें 18 लाख रुपए के करीब बिल थमा दिया। 

मामला स्वास्थ्य मंत्री के संज्ञान में आया तो उन्होंने कहा कि फिलहाल हमारे पास ऐसी कोई शिकायत नहीं आई है लेकिन फिर भी इस पूरे मामले की जानकारी जुटाकर उचित जांच करवाऊंगा।उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से उनकी बात हुई है। जल्दी ही एक एक्ट लाया जाएगा जिसके तहत निजी अस्पताल लोगों से इलाज के नाम पर वसूली नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि यह एक्ट लोकसभा में शायद पेश भी कर दिया गया है जो सिलैक्ट कमेटी के पास गया हुआ है।



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!