युवक से किया अमानवीय व्यवहार, पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

punjabkesari.in Friday, Jan 19, 2018 - 12:22 PM (IST)

करनाल(ब्यूरो):मॉडल टाऊन चौकी के पुलिस कर्मचारियों पर एक युवक को बेवजह हिरासत में लेकर रात को पीटने व उसके साथ अमानविय व्यवहार करने का आरोप लगा है। मामला एस.पी. के संज्ञान में आने के बाद एस.पी. ने चौकी के मुंशी को लाइनहाजिर कर पूरे मामले की जांच डी.एस.पी. को सौंप दी है। पीड़ित को मैडीकल कालेज में भर्ती करवाया गया। मॉडल टाऊन निवासी पीड़ित ने पुलिसकर्मियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि बुधवार रात को वह थोड़ी-सी शराब पीकर अपने घर के बाहर खड़ा हुआ था। इस दौरान एक पुलिस की गाड़ी आई और पुलिसकर्मियों ने उतरते ही उसके साथ बेवजह बहस करने लगे। पुलिसकर्मी उसे जबरन पकड़कर गाड़ी में ले गए और उसको पीटना शुरू कर दिया, उसे जबरदस्ती चौकी ले गए। रात को करीब 10.30 बजे पुलिसकर्मियों ने उसे फिर पीटना शुरू किया। 

इतना ही नहीं उसके साथ बहुत ही अमानवीय व्यवहार करते हुए उसके गुदा में डंडा डाल दिया और रातभर उसे बुरी तरह से मारा-पीटा गया। सुबह होने के बाद पुलिसकर्मियों ने उसे परिजनों को फोन करने के लिए कहा। उसने अपने परिजनों को फोन करके पुलिस चौकी में बुलाया। परिजनों ने उसे गंभीर हालत में उपचार के लिए कल्पना चावला राजकीय मैडीकल कालेज में भर्ती करवाया। इस घटना के बाद वीरवार की शाम उसके परिजन पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रंधावा से मिलने के लिए उनके निवास पर पहुंचे। एस.पी. ने उन्हें आश्वासन दिया है कि मामले की जांच कर दोषी पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जेब से रुपए निकालने का भी आरोप
पीड़ित ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिसकर्मीयों द्वारा सारी रात उसके साथ अमानविय व्यवहार किया गया और उसकी जेब में 3000 रुपए थे। पुलिसकर्मियों ने उसकी जेब से सभी पैसे निकाल लिए और सुबह जब उसने पुलिस से पैसे वापस मांगे तों पुलिसकर्मी ने कहा कि ये तुझे छोडऩे की फीस है। ये पैसे अब दोबारा तुझे नहीं मिलेंगे। 

क्या कहते हैं पुलिस कप्तान
पुलिस कप्तान जे.एस. रंधावा ने पीड़ितों की शिकायत के आधार पर एक पुलिसकर्मी को लाइन हाजिर कर दिया व मामले को जांच के लिए डी.एस.पी. करनाल के भेज दिया और मामले की जांच के बाद जो भी इस इसमें आरोपी मिलेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static