17 दिन बाद फिर खुला रेयान स्कूल, आज होगी पिंटो परिवार की अग्रिम जमानत पर सुनवाई

punjabkesari.in Monday, Sep 25, 2017 - 01:08 PM (IST)

गुरुग्राम:दिल्ली से सटे गुरुग्राम में सात साल के प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या के बाद से बंद भौंडसी का रेयान इंटरनेशनल स्कूल आज एक बार फिर खोला गया। स्कूल खुलते ही बच्चे तो पहुंचे परन्तु फिर भी अभी तक उनके मन में खौफ बना हुआ है।  हालांकि स्कूल में सुरक्षा को लेकर अभिभावक अब भी चिंता में हैं। स्कूल छोड़ने आए अभिभावकों का कहना है कि अभी भी बच्चे सहमे हुए हैं। उनके दिलो-दिमाग से प्रद्युम्न की हत्या का खौफ बना हुआ है. बच्चे वॉश रूम जाने में डरते हैं। उन्हें लगता है कि कोई उन पर हमला कर देगा।

उल्लेखनीय है कि 8 सितंबर को प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या के बाद स्कूल बंद कर दिया गया था और फिर उसके 10 दिन बाद 18 सितंबर को खोला गया। लेकिन उसी दिन फिर इसे बंद कर दिया गया। जिसके बाद दोबारा आज इस स्कूल को फिर से खोला गया।  

रेयान स्कूल में नए सुरक्षा के इंतजाम लागू
रेयान स्कूल की बाउंड्री को सही कर ऊपर तार बंदी कर दी गई है। स्कूल की सुरक्षा में गार्ड लगाए गए हैं, सभी को आईकार्ड जारी किए गए हैं। बस चालक एवं सह चालकों का पुलिस वेरिफिकेशन कर लिया गया है। पूरे स्कूल परिसर में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगा दिए गए, खराब कैमरों को सही कर दिया गया।  हालांकि अभिभावकों की मांग है कि क्लास में भी कैमरे लगाए जाएं। इसके अलावा स्कूल में पंद्रह महिला कर्मचारियों की भर्ती की गई है। 

रेयान के मालिक पिंटो परिवार की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई आज
रेयान इंटरनेशल समूह के सी.आई.ओ. रेयान पिंटो और उनके माता-पिता, संस्थापक चेयरमैन ऑगस्टाइन पिंटो व प्रबंध निदेशक ग्रेस पिंटो की अग्रिम जमानत याचिका पर पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी। पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था और उनकी अग्रिम जमानत याचिका पर हरियाणा सरकार को नोटिस जारी किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static