कोर्ट कमिश्नर ने HC में सौंपी डेरे की रिपोर्ट, खोलेगी राम रहीम के बुलेट प्रुफ घर के राज

punjabkesari.in Wednesday, Nov 22, 2017 - 04:02 PM (IST)

सिरसा(ब्यूरो): साध्वियों से रेप मामले में सजा काट रहे राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा में चलाए सर्च अभियान की रिपोर्ट को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में सौंप दिया गया है। कोर्ट कमिश्नर एके पंवार द्वारा सौंपी रिपोर्ट में डेरे अौर राम रहीम से संबंधित कई अहम खुलासे हुए हैं। रिपोर्ट के अनुसार राम रहीम के एक 3 मंजिला घर की तलाशी ली गई। जिसमें राजसी ठाठ के हर जरूरी इंतजाम मौजूद थे। इतना ही नहीं वह घर बुलेट प्रूफ भी था। 

बुलेट प्रुफ घर में रहता था राम रहीम
सर्च अभियान के दौरान राम रहीम के घर की तलाशी ली गई। जिसमें पाया गया कि राम रहीम जिस घर में रहता था वह बुलेट प्रुफ था। इतना ही नहीं उस घर की खिड़कियां तक बुलेट प्रूफ थी। राम रहीम के घर में एक अलमारी मिली जब उसको हटाकर देखा गया तो उसके पीछे एक डेढ फुट की खिड़की थी। यह खिड़की साध्वियों के आवास की अौर खुलती थी। 

घर में मौजूद थी सुख सुविधा की हर चीज
रिपोर्ट के अनुसार राम रहीम के घर में किसी राजा की तरह हर सुविधा मौजूद थी। घर से इंपोर्टेड पानी की बोतल, परफ्यूम, सैकड़ों जोड़ी जूते, महाराजाअों जैसे कपड़े और विदेशी सामान मिले हैं। इसके अलावा राम रहीम के घर से दो ब्रीफकेस में रखी 56 हार्ड ड्राइव, 6 प्रॉजेक्टर, पेन ड्राइव और एक बुलेटप्रूफ विदेशी गाड़ी भी बरामद हुई है। 

उल्लेखनीय है कि डेरा सच्चा सौदा की तलाशी के लिए सर्च अभियान चलाया गया था। जिसके लिए हाईकोर्ट ने एके पंवार को कोर्ट कमिश्नर नियुक्त किया था। उस समय डेरे को 10 सेक्टर में बांटकर सर्च किया गया था। इस सर्च अभियान की रिपोर्ट को हाईकोर्ट में पेश करना था लेकिन उस समय पूरी रिपोर्ट तैयार न होने के चलते हाईकोर्ट में पेश नहीं किया गया था। अब रिपोर्ट को पूरा करने के बाद कोर्ट कमिश्नर ने इसे हाईकोर्ट में सौंपा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static