पहली नजर में हरियाणवी छोरे को दिल दे बैठी NRI लड़की, हिंदू रीति-रिवाज से की शादी

punjabkesari.in Friday, May 12, 2017 - 10:43 AM (IST)

मेवात:उम्र जैसे ही बचपन का चोला छोड़कर जवानी की दहलीज पर कदम रखती है तो दुनिया की हर चीज बदलकर खूबसूरत नजर आने लगती है। चाहे वो प्यार को लेकर ही क्यूं न हो। कुछ ऐसा ही अमेरिका की लड़की के साथ हुआ। वान्या मेहता मेवात के रहने वाले छोरे अखिलेश आर्य को देखकर पहली नजर में ही दिल दे बैठी। 
PunjabKesari
फॉरेन लैंग्वेज यूनिवर्सिटी हैदराबाद में हुई पहली मुलाकात
इंग्लिश एवं फॉरेन लैंग्वेज यूनिवर्सिटी हैदराबाद में तीन साल पहले मेवात के ऐतिहासिक शहर फिरोजपुर झिरका का छोरा अखिलेश आर्य से वान्या की पहली मुलाकात हुई। अखिलेश यहां पर इंग्लिश कल्चर स्टडीज से पोस्ट ग्रेजुएशन कर रहे थे। पहली नजर ही वान्या मेहता अखिलेश को दिल दे बैठी। 
PunjabKesari
वैदिक रीति-रिवाज से सात फेरे लेकर बने जीवन साथी
अखिलेश व वान्या ने बड़े ही सादे फंक्शन में वैदिक रीति से सात फेरे लिए और जन्म-जन्म के साथी बन गए। वान्या मेहता के पिता अमेरीका में डॉक्टर हैं। अभी वान्या ओडिशा, बिहार एवं उत्तरप्रदेश के रूरल इलाकों के किसानों को टाटा कार्निल इंस्टीटयूट के जरिए एग्रीकल्चर के प्रति अवेयर कर रही हैं।
PunjabKesari
वे चाहती थी कि वह इंडिया के रूरल इलाकों में एग्रीकल्चर डेवलपमेंट पर काम कर किसानों को खुशहाल बनाए। साथ ही स्टूडेंट्स को इंग्लिश लैंग्वेज में बेहतर पकड़ बनाए।
PunjabKesari
पढ़ी-लिखी फैमिली से हैं अखिलेश 
अखिलेश की फैमिली पढ़ी लिखी है। उनके पिता सुभाष आर्य समाज के केयर टेकर एवं रिटायर्ड प्रिंसिपल हैं।
PunjabKesari
इनकी मां विजय सिंगला भी प्रिंसिपल के पोस्ट से रिटायर्ड हैं और वर्तमान में सोशल वर्कर हैं। शादी में खास बात यह रही कि इस शादी में दहेज का कोई लेनदेन नहीं हुआ। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static