दोस्त ने उपहार में दी थी काले हिरण की खाल, अब 99 साल में खाएगा जेल की हवा(video)

Tuesday, February 13, 2018 5:23 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): बल्लभगढ़ के गांव मच्छगर में एक 99 साल के बुजुर्ग को उसके दोस्त के दिए गिफ्ट ने ही जेल भिजवा दिया। पुलिस ने बुजुर्ग के कब्जे से काले हिरण की खाल बरामद की है। जबकि काले हिरण को वन्‍यजीव कानून के तहत संरक्षण प्राप्‍त है, जिसका शिकार करना देश में कानूनी अपराध है। बताया जाता है कि यह काले हिरण की खाल बुजुर्ग को नवाब पटौदी मंसूर अली खान ने गिफ्ट में दी थी।पुलिस ने बुजुर्ग को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
PunjabKesari
99 साल के बुजुर्ग से बरामद की काले हिरण की खाल
वन्य विभाग के इंस्पेक्टर चरण सिंह ने पुलिस को सूचना दी कि मच्छर गांव में बादाम सिंह(99) नाम का बुजुर्ग व्यक्ति अपने कब्जे में काले हिरण की खाल रखे बैठा है। वन्य विभाग की शिकायत पर पुलिस ने जब बादाम सिंह के घर पर छापा मारा तो वहां से बहुत पुरानी काले हिरण की खाल बरामद की। खाल के साथ पुलिस ने आरोपी बुजुर्ग बादाम सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया। 

बुजुर्ग को गिफ्ट में मिली थी काले हिरण की खाल
इस समय बादाम सिंह की उम्र 99 साल है। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि बादाम सिंह को यह काले हिरण की खाल नवाब पटौदी मंसूर अली खान ने गिफ्ट में दी थी।बादाम सिंह वहां पर पशुपालन विभाग में डॉक्टर था और नवाब पटौदी ने शिकार करने के बाद यह खाल उसे गिफ्ट में दी थी। आरोपी बादाम सिंह के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!