पीएनबी के बाद ओबीसी घोटाला: करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी आई सामने

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2018 - 10:46 PM (IST)

गुडग़ांव(सतीश): पीएनबी घोटाले के बाद बैंकों में धोखाधड़ी का एक और मामला सामने आया है। इस मामले में ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स से 389 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी कर के लोन लिया गया। पीएनबी घोटाले की तरह इस केस में भी हीरा निर्यातक कंपनी के खिलाफ केस दर्ज किया गया जोकि दिल्ली में है। बैंक के एजीएम स्तर के अधिकारी ने इस मामले की शिकायत सीबीआई को लिखित तौर दी थी सीबीआई ने मामला दर्ज कर तफ्तीश की शुरू की।

जानकारी के मुताबिक, बैंक के अधिकारियों ने पिछले साल 16 अगस्त को सीबाआई को शिकायत दी। फर्जीवाड़े की गंभीरता को देखते हुए सीबीआई ने ने दिल्ली के ज्वेलर समेत कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इस मामले में 2007 से फर्जीवाड़ा कर लोन लेने का आरोप है। 

अधिकारियों के मुताबिक बैंक को पैसे नहीं चुकाने के बावजूद मामले में लापरवाही दिखाई गई। ओबीसी बैंक ने 31 मार्च 2014 को कंपनी को एनपीए लिस्ट में भी डाल दिया था। लेकिन इसके बावजूद भी कंपनी को करोड़ों का लोन मिलता रहा।

फर्जीवाड़ा करने वाली कंपनी दिल्ली की मेसर्स द्वारिका दास सेठ इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड और द्वारका दास सेठ सेज इनकॉरपोरेशन नाम से है जो दिल्ली के करोलबाग में स्थित है। इस फर्जीवाड़ा में कंपनी के मालिक सभ्य सेठ और रिता सेठ के अलावा कृष्ण कुमार सिंह, रवि कुमार सिंह समेत कई सरकारी अधिकारी शामिल हैं।

बता दें कि मामला दिल्ली में दर्ज हुआ है क्योंकि दिल्ली ओबीसी बैंक की शाखा से ही लोन लिया गया था। ओबीसी बैंक का हेडऑफिस गुरुग्राम के सेक्टर 32 में हैं ओर यही से एजीएम स्तर के अधिकारी ने सीबीआई को सीधे शिकायत दी जिसके बाद मामला दर्ज किया गया है। जो इसमें आरोपी हैं वो सभी पुरानी दिल्ली और करोल बाग के हीरा निर्यातक व्यापारी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static