प्रद्युम्न मामले की सीबीआई जांच में देरी से परिवार नाराज

punjabkesari.in Friday, Sep 22, 2017 - 04:59 PM (IST)

गुरुग्राम: हरियाणा के गुरुग्राम स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल के छात्र प्रद्युम्न हत्या मामले की केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच अभी तक शुरू नहीं होने को लेकर उसके परिजन नाराज हैं और उनका कहना है कि अगर इस सप्ताह जांच प्रारंभ नहीं हुई तो वह उच्चतम न्यायालय का रुख करेंगे।   रेयान स्कूल के दूसरी कक्षा के छात्र सात वर्षीय प्रद्युम्न की स्कूल के शौचालय में ही आठ सितंबर को गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। छात्र के परिजनों की मांग पर राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हत्याकांड की सीबीआई से जांच कराने के निर्देश दिए थे। एक सप्ताह से अधिक समय बीत जाने के बावजूद अभी तक जांच शुरू नहीं हुई है।  

 प्रद्युम्न परिवार के अधिवक्ता सुशील टेकरीवाल ने आज कहा कि अगर सीबीआई कल तक जांच शुरू नहीं करेगी तो वह सोमवार को उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे। प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर भी जांच शुरू होने में देरी को लेकर सवाल उठा चुके हैं। कानून के जानकारों का मानना है कि जांच में जितनी देरी होगी उसका फायदा आरोपियों और संदिग्धों को पहुंचता है, ऐसी स्थिति में गवाहों को प्रभावित करने की आशंका अधिक रहती है। 

पुलिस ने इस मामले में स्कूल के बस कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा स्कूल प्रबंधन  के दो पदाधिकारी भी इस मामले में गिरफ्तार किए गए हैं। वे सभी फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय रेयान स्कूल के मालिक पिंटों परिवार की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर चुका है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static