रंजीत हत्या केस पर CBI पक्ष की बहस पूरी, कल होगी मामले की अगली सुनवाई

punjabkesari.in Tuesday, Sep 19, 2017 - 04:32 PM (IST)

चंडीगढ़ (उमंग श्योराण): डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या मामले में पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत में आज की सुनवाई पूरी हो गई है। मामले में बचाव पक्ष के वकील एस के गर्ग ने जानकारी देते हुए कहा कि आज की सुनवाई के दौरान RC 8  डेरा प्रबंधक रणजीत सिंह की हत्या मामले में सीबीआई द्वारा पहले के गवाहों के बयान पढ़े गए व उन पर की बहस की गई। आज की सुनवाई में सीबीआई पक्ष की बहस पूरी हो गई है। रणजीत सिंह मामले की अगली सुनवाई 20 सितंबर यानी कल को होगी। कल बचाव पक्ष का वकील द्वारा जिरह शुरू की जाएगी। राम रहीम कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए। मामले के सभी 5 आरोपी कृष्ण लाल, अवतार सिंह, जसबीर, सबदिल और इन्द्रसेन को भी कोर्ट में पेश किया गया। 

जज जगदीप की सुरक्षा में लगाए 60 पुलिसकर्मी
डेरा प्रमुख मामले की सुनवाई कर रहे सी.बी.आई. के जज जगदीप सिंह की सुरक्षा में इजाफा किया गया है। गत 25 अगस्त को डेरा प्रमुख को दोषी करार दिए जाने के बाद जज की सुरक्षा में 45 पुलिस कर्मी लगाए थे। जहां अब पुलिस कर्मियों की संख्या 60 कर दी गई है। 

जानिए पूरा मामला
10 जुलाई 2002 को डेरे की प्रबंधन समिति के सदस्य रहे कुरुक्षेत्र के रणजीत का मर्डर हुआ था। डेरा प्रबंधन को शक था कि रणजीत ने साध्वी यौन शोषण की गुमनाम चिट्ठी अपनी बहन से ही लिखवाई थी। पुलिस जांच से असंतुष्ट रणजीत के पिता ने जनवरी 2003 में हाई कोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआई जांच की मांग की थी। वहीं पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले की अगली सुनवाई अब 22 सितबंर को होगी। इन मामलों पर अब राम रहीम का पुराना ड्राइवर खट्टा सिंह भी बयान देने के लिए तैयार हो गया है। उसने 2012 में राम रहीम के डर से अपने बयान बदल लिए थे। 22 सितंबर को ही तय होगा कि खट्टा सिंह के बयान लिए जाएंगे या नहीं। दोनों ही मामले अंतिम बहस पर चल रहे हैं इसलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि कोर्ट जल्दी ही अपना फैसला सुनाएगी। उल्लेखनीय है कि दोनों की मामले सीबीआई जज जगदीप सिंह की कोर्ट में विचाराधीन है। जिन्होंने राम रहीम को साध्वियों से रेप मामले में 20 साल की सजा सुनवाई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static