सोहना में सीआरपीएफ की 79 वर्षगांठ पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ ने की शिरकत(Video)

punjabkesari.in Saturday, Mar 24, 2018 - 10:57 PM (IST)

गुरूग्राम(सतीश): सोहना के कादरपुर में स्थित सीआरपीएफ कैंप में सीआरपीएफ की 79 वीं वर्षगांठ का आयोजन किया गया। इस मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शिरकत की और उन्होंने जवानों का आश्वासन दिया कि सरकार आंतरिक सुरक्षा को लेकर काफी गंभीर है और इसके लिए जवानों पर उन्हे पूरा भरोसा है कि वो सरकार के हर प्लान को सफल बनाएंंगे और दुश्मनों को धूल चटायेंगे।

PunjabKesari

कादरपुर सीआरपीएफ सेंटर में आयोजित इस कार्यक्रम में जवानों को सलामी देते हुए राजनाथ सिंह के सामने जवानों ने दम-खम के साथ अपनी ताकत का परिचय दिया। यही नहीं किन विकट परिस्थितियों में सीआरपीएफ के जवान काम करते हैं और दुश्मनों को मात दे कर भारत की रक्षा करते हैं, यह भी बताया।

PunjabKesari

गृहमंत्री ने बताया कि पिछले कुछ सालों में आंतरिक सुरक्षा पर भी एक बड़ा मुद्दा रहा है और नतीजा यह है कि सीआरपीएफ के जवानों की मेहनत और जूनून के सामने माओवाद, नक्सलवाद का अंत हो रहा है। गृहमंत्री ने जवानों के हौसले को बढ़ाते हुए ये भी कहा कि सीआरपीएफ के जवानों के कंधों पर जो जिम्मेवारी है वो बखूबी निभा रहे हैं और यही नहीं देश की रक्षा के लिए जो कुर्बानी दी है उन्हें कभी नहीं भुलाया जा सकता।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ से भी जवानों के सम्मान और उनके परिवार को ध्यान में रखते हुए उनके लिए कई ऐसी योजनाओं को शुरु किया है, जिससे जवानों को काफी सहायता मिल रही है। जवानों के लिए रेल रिजर्वेशन हो, या फिर घाटी से हवाई सुविधा इसके साथ ही शहीद हुए जवानों को एक करोड़ रुपए की राहत राशि आदि ये कदम सरकार ने सीआरपीएफ के जवानों के शौर्य और गौरव गाथा को देखते हुए उठाया है।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ के जवानों के लिए सरकार की तरफ से उनके पराक्रम और वीरता को देखते हुए कई अत्याधुनिक उपकरणों और हथियारों को बेड़े में शामिल किया है। जिससे दुश्मनों को आतंकवादियों को मात देने और उन्हें सिखाने के लिए काफी है। वहीं भारत को गौरव है कि सीआरपीएफ में ऐसे जवान शामिल हैं जो देश के सम्मान के लिए मौत को हंसते हुए गले लगा लेते है। उन्होंने कहा, आज सरहद हो या फिर किसी नक्सलवाद इलाके में घाटी हो फिर किसी भी जगह देश की सुरक्षा में जवानों ने अपनी ताकत और संयम का परिचय दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static