भगौड़ी विपासना को पकड़ने के लिए जल्द इनाम घोषित करेगी पुलिस

punjabkesari.in Thursday, Feb 01, 2018 - 11:42 AM (IST)

पंचकूला(ब्यूरो): पुलिस ने पंचकूला हिंसा में शामिल कई आरोपियों को जेल में डाल दिया है अौर अन्यों की धरपकड़ की जा रही है। पुलिस पहले ही पंचकूला हिंसा की मास्टर माइंड हनीप्रीत को पकड़ चुकी है लेकिन अब पुलिस की नजर डेरा की चेयरपर्सन विपासना पर है। 25 अगस्त को पंचकूला हिंसा अौर आगजनी मामले में 3 डेरा समर्थकों द्वारा डेरा चेयरपर्सन विपासना के खिलाफ सरकारी गवाह बनने के बाद पुलिस ने उस पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। 

विपासना की गिरफ्तारी के लिए की जा रही छापेमारी
पुलिस द्वारा विपासना की तलाश में छापेमारी भी की जा रही है लेकिन उसका अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। जिसके चलते पुलिस अब विपासना पर इनाम घोषित करने की सोच रही है। हालांकि पुलिस को विपासना से कोई बड़ा खुलासा होने की उम्मीद नहीं है क्योंकि 17 अगस्त को डेरे में हुई मीटिंग की अध्यक्षता हनीप्रीत ने की थी और उसने पूरी प्लानिंग तैयार की थी। जिसके बारे में हनीप्रीत पुलिस के समक्ष हलफनामे में सारी बातें कबूल चुकी है लेकिन फिर भी पंचकूला हिंसा के केस को मजबूत करने के लिए विपासना की गिरफ्तारी अहम है।

पंचकूला हिंसा में विपासना का भी हाथ
विपासना के खिलाफ सरकारी गवाह बनने वाली फतेहाबाद की उषा रानी ने बताया था कि उसके पास 19 अगस्त को शाम 4 बजे डेरे से विपासना का फोन आया था कि संगत के साथ गाड़ियों में मिट्टी का तेल, तेजाब भेजना है। जिसके बाद उसने यह मैसेज आगे दे दिया था। उषा रानी ने कहा था कि वह 25 अगस्त को न तो सिरसा गई और न ही पंचकूला आई थी।

हनीप्रीत विपासना को पकड़वाने में कर सकती है पुलिस की मदद 
वहीं डेरा प्रमुख की कथित मुंह बोली बेटी हनीप्रीत जल्दी ही सरकारी गवाह बन सकती है। सूत्रों के अनुसार हनीप्रीत ने एक प्रपोजल पुलिस, सरकार व अपने कुछ वकीलों को दिया है। प्रपोजल यह है कि अगर पुलिस 25 अगस्त की हिंसा व अन्य मामलों में उसे सरकारी गवाह बनाए तो वह अपने वकील के माध्यम से अदालत में याचिका लगा पुलिस सरंक्षण में 3 दिन की अंतरिम राहत लेकर फरार चल रही विपासना व अन्य लोगों की पकड़वा सकती है। 

राम रहीम से होगी पूछताछ
पुलिस पंचकूला हिंसा मामले में राम रहीम से भी पूछताछ कर सकती है। इसके साथ ही हरियाणा पुलिस पिछले दिनों हाईकोर्ट द्वारा डेरे से ट्रकों में सामान निकाले जाने की बातों पर जांच के बारे में राम रहीम से पूछताछ करने के साथ ही हिंसा पर भी कई सवाल पूछेगी।

आदित्य इंसां की तलाश भी जारी
पुलिस ने विपासना के साथ-साथ पंचकूला के मुख्य आरोपी आदित्य इंसां को भी नहीं पकड़ पाई है। पुलिस ने उस पर पहले 1 लाख अौर उसके बाद 2 लाख का इनाम रखा है। इसके अलावा इस मामले में पुलिस नवीन ऊर्फ गोबीराम निवासी सरदूल शहर जिला श्रीगंगानगर, राजस्थान, अमरीक सिंह निवासी गांव बंगा थाना मूनक जिला संगरूर, पंजाब, राकेश ऊर्फ गुरलीन निवासी लाल वासी कमरा नंबर एक एडमिन ब्लॉक, डेरा सच्चा सौदा, सिरसा, फूल सिंह निवासी मलोट पंजाब, जिन पर 50-50 हजार रुपए इनाम है, की भी तलाश कर रही है।

वहीं, पुलिस कमिश्नर एएस चावला का कहना है कि विपासना के साथ-साथ फरार अन्य आरोपियों की तलाश भी की जा रही है। विपासना पर इनाम घोषित करने पर विचार किया जा रहा है। विपासना गिरफ्तार नहीं हुई तो उस पर इनाम घोषित कर दिया जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static