विपासना के बाद डेरे के वाइस चेयरमैन के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

punjabkesari.in Monday, Feb 05, 2018 - 10:43 AM (IST)

सिरसा(सतनाम सिंह): सिरसा पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा के वाइस चेयरमैन डॉ. पीआर नैन के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। जिसके बाद सिरसा पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है। सिरसा पुलिस ने नैन सहित करीब 7 लोगों के गिरफ्तारी वारंट जारी किए है। पुलिस के मुताबिक ये सभी लोग हिंसा में शामिल थे। पुलिस ने नैन को दो बार नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुला चुकी है लेकिन वो इसमें शामिल न होने के चलते पुलिस ने अब गिरफ्तारी वारंट जारी किए हैं।

नैन की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही छापेमारी
गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद पुलिस की टीमें लगातार नैन की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी में जुट गई है। इससे पहले पुलिस ने डेरे की चेयरपर्सन विपासना इंसां के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था लेकिन वह कहीं गायब हो गई है। अब नैन भी विपासना की तरह भूमिगत हो गए हैं। पुलिस इन दोनों की तलाश कर रही है। 

पूछताछ में सिर्फ एक बार शामिल हुआ था नैन
इससे पहले वाइस चेयरमैन नैन पूछताछ में सिर्फ एक बार ही शामिल हुए थे। उस समय उनसे हिंसा व डेरे की गतिविधियों को लेकर पूछताछ की गई थी लेकिन पुलिस उनके जवाबों से संतुष्ट नहीं हुई थी। सिरसा व पंचकूला में हुई हिंसा में नैन की भूमिका का पूरा खुलासा करने के लिए एसआइटी उससे और पूछताछ करना चाहती है। वहीं पुलिस विपासना की भी तलाश कर रही है। विपासना के न मिलने पर पुलिस उसके खिलाफ इनाम भी घोषित कर सकती है। 
 
4 टीमें कर रही आरोपियों की छापेमारी

पुलिस का कहना है कि डेरा सच्चा सौदा के दूसरे राज्यों में भी आश्रम है और इन सभी आरोपियों के वहां छुपने की आशंका है। नैन 17 अगस्त से 24 अगस्त तक डेरे में हुई मीटिंग में हिंसा फैलाने की साजिश रचने का आरोप है। इन सभी आरोपियों की गिरफतारी के लिए पुलिस ने 4 टीमें बनाई है अौर जल्द ही इनकी गिरफ्तारी की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static